Archived

कमिशन एजेंट हैं सोनिया-राहुल, ढाई लाख करोड़ की है संपत्ति है पास : सुब्रह्मण्यम स्वामी

Special News Coverage
19 Nov 2015 11:06 AM GMT
Subramanian Swamy attack sonia-rahul

नई दिल्ली : बीजेपी नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कांग्रेस की प्रेसिडेंट सोनिया गांधी और वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी को कमिशन एजेंट करार दिया है। स्वामी ने कहा कि राहुल गांधी कोई राजनेता नहीं हैं बल्कि कमिशन एजेंट हैं। सभी कांग्रेस लीडर्स कमिशन एजेंट हैं। राहुल ने कमिशन पाने के लिए कई कंपनियां बनाईं।' स्वामी का दावा है कि दोनों के पास 2.5 लाख करोड़ रुपए कीमत की प्रॉपर्टी है जो देश की इनकम टैक्स रेवेन्यू से ज्यादा है।

अहमदाबाद में गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्वामी ने आरोप लगाया, 'सोनिया और राहुल को भारत में पनडुब्बी की सामग्रियां निर्यात करने वाली एक फ्रांसीसी कंपनी समेत दूसरी कंपनियों से दलाली मिलती है।' स्वामी ने कहा, 'राहुल ने कई कंपनियां शुरू कीं, जिनका मकसद कमिशन पाना है।' उन्होंने यह भी कहा कि हो सकता है कि राहुल के पास तुर्की की नागरिकता भी हो, मैं उनकी तुर्की और दूसरे देशों की नागरिकता के बारे में जांच करूंगा। स्वामी ने कंपनियों के नाम नहीं बताए और न ही उन्होंने अपने आरोपों के पक्ष में सबूत दिए।

गौरतलब है कि स्वामी ने सोमवार को सनसनीखेज आरोप लगाया था कि राहुल गांधी के पास ब्रिटेन की नागरिकता है। उन्होंने इस संबंध में दस्तावेज भी दिए थे, लेकिन कांग्रेस ने इसे बकवास बताया था। ब्रिटेन के सरकारी विभाग कंपनी हाउस ने अनाधिकारिक रूप से कहा था कि हो सकता है कि टाइपिंग में गलती हो गई हो।

Special News Coverage

Special News Coverage

    Next Story