Archived

केजरीवाल का आरोप, मोदी सरकार CBI पर दबाव डालकर विपक्षी दलों पर कर रहा है हमला

Special News Coverage
18 Dec 2015 6:59 AM GMT
Arvind Kejriwal


नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। केजरीवाल ने शुक्रवार सुबह ट्वीट कर यह ठोस दावा किया कि सीबीआई को इस बात के निर्देश दिए गए हैं कि वो विपक्षी पार्टिर्यों के नेताओं को निशाना बनाएं, केजरीवाल का कहना है कि यह जानकारी उन्हें एक सीबीआई अधि‍कारी ने दी है।

हालांकि उन्होंने इस ट्वीट में कहीं भी पीएम मोदी या फिर केंद्र सरकार का जिक्र नहीं किया, लेकिन CBI को निर्देश देने की बात कहकर केजरीवाल ने अप्रत्यक्ष तौर पर केंद्र को निशाना बनाया है। इस ट्वीट में केजरीवाल ने उसी सीबीआई अफसर का जिक्र भी नहीं किया, जिससे उन्हें यह जानकारी मिली है।




केजरीवाल इस छापेमारी के बाद से ही आरोप लगा रहे हैं कि मोदी सरकार उन्हें निशाना बनाने के लिए CBI का दुरुपयोग कर रही है। मंगलवार शाम केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि CBI उनके प्रिंसिपल सेक्रटरी राजेंद्र कुमार की आड़ में DDCA जांच की फाइल देखने आई थी। केजरीवाल ने दावा किया था कि DDCA में अरुण जेटली के अध्यक्ष के तौर पर कार्यकाल के दौरान काफी वित्तीय गड़बड़ियां हुईं।

उल्लेखनीय है कि सीबीआई ने दिल्ली राज्य के प्रमुख सचिव राजेंद्र कुमार के कार्यालय पर छापा मारा था। इस दौरान सीबीआई आवश्यक दस्तावेज अपने साथ ले गई। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया कि अब सीबीआई छापामार कार्रवाई कर मुख्यमंत्री की फाईलों को भी अपने साथ ले जाने के प्रयास में है।
Next Story