राष्ट्रीय

दिल्ली पुलिस ने गुजरात AAP संयोजक गोपाल इटालिया को छोड़ा, 3 घंटे तक चली पूछताछ

Arun Mishra
13 Oct 2022 10:11 AM GMT
दिल्ली पुलिस ने गुजरात AAP संयोजक गोपाल इटालिया को छोड़ा, 3 घंटे तक चली पूछताछ
x
गोपाल इटालिया को गुरुवार दोपहर ही दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया था.

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी के गुजरात अध्यक्ष गोपाल इटालिया (Gopal Italia) को दिल्ली पुलिस ने छोड़ दिया है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार उन्हें करीब तीन घंटे हिरासत में रखने के बाद छोड़ा गया है. गोपाल इटालिया को दक्षिण-पूर्वी जिले के ओखला थाने में रखा गया था. गोपाल इटालिया (Gopal Italia) को गुरुवार दोपहर ही दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया था. इटालिया को उस समय हिरासत में लिया गया था जब वो राष्‍ट्रीय महिला आयोग के समन पर आयोग के दफ्तर पहुंचे थे. इटालिया को हिरासत में लिए जाने पर कमेंट करते हुए दिल्‍ली के डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा था कि जो लोग गोपाल इटालिया (Gopal Italia) को गिरफ्तार कर रहे हैं उन्हें स्कूल चलाना नहीं आता. 27 साल में भी स्कूल नहीं ठीक कर पाए, गोपाल इटालिया उस पार्टी से आते हैं जो स्कूलों को अच्छा बना रही है.

इससे पहले गोपाल इटालिया का एक और वीडियो वायरल हुआ था. इसमें वे पीएम मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए नजर आ रहे थे. इसके बाद से बीजेपी लगातार आम आदमी पार्टी और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पर निशाना साध रही है.

इटालिया को हिरासत में लिए जाने पर कमेंट करते हुए दिल्‍ली के डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा है कि जो लोग गोपाल इटालिया को गिरफ्तार कर रहे हैं उन्हें स्कूल चलाना नहीं आता. 27 साल में भी स्कूल नहीं ठीक कर पाए, गोपाल इटालिया उस पार्टी से आते हैं जो स्कूलों को अच्छा बना रही है.

गौरतलब है कि अपने विवादित बयानों के कारण चर्चा के आए गोपाल इटालिया ने (Gopal Italia) ने इससे पहले आरोप लगाया था कि राष्‍ट्रीय महिला आयोग की अध्‍यक्ष उन्‍हें जेल में डालने की धमकी दे रही हैं. इन्होंने पुलिस को भी बुला लिया है, मुझे धमका रहे हैं. राष्ट्रीय महिला आयोग कार्यालय पहुंचे इटालिया ने एक ट्वीट करके यह जानकारी दी थी. ट्वीट में इटालिया ने लिखा था, "राष्ट्रीय महिला आयोग चीफ़ मुझे जेल में डालने की धमकी दे रही हैं. मोदी सरकार पटेल समाज को जेल के सिवा दे ही क्या सकती है? बीजेपी पाटीदार समाज से नफ़रत करती है. मैं सरदार पटेल का वंशज हूं. तुम्हारी जेलों से नहीं डरता. डाल दो मुझे जेल में. इन्होंने पुलिस को भी बुला लिया है. मुझे धमका रहे हैं."

इटालिया के इस ट्वीट पर AAP संयोजक और दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने लिखा, "पूरी बीजेपी, गोपाल इटालिया के पीछे क्‍यों पड़ी हुई है. "

गौरतलब है कि बीजेपी ने कुछ दिनों पहले, गोपाल इटालिया का एक वीडियो ट्वीट किया था, जिसमें वो पीएम के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करते दिख रहे हैं. इस वीडियो को लेकर बीजेपी, आम आदमी पार्टी के खिलाफ हमलावर है. दूसरी ओर, राष्ट्रीय महिला आयोग ने गोपाल इटालिया को नोटिस भेजा था और 13 अक्टूबर को पेश होने का आदेश दिया था. बीजेपी ने इस पूरे विवाद को लेकर अरविंद केजरीवाल पर भी निशाना साधा है.


Next Story