राष्ट्रीय

Rahul Gandhi Case Live : LIVE: राहुल गांधी को सूरत के सेशंस कोर्ट से मिली जमानत, 13 अप्रैल को अगली सुनवाई

Arun Mishra
3 April 2023 9:45 AM GMT
Rahul Gandhi Case Live : LIVE: राहुल गांधी को सूरत के सेशंस कोर्ट से मिली जमानत, 13 अप्रैल को अगली सुनवाई
x
कांग्रेस नेता राहुल गांधी राहुल गांधी को 13 अप्रैल तक जमानत भी दी गई है.

Rahul Gandhi Case Live Update : मानहानि मामले में मिली सजा को चुनौती देने के लिए राहुल गांधी आज सूरत के सेशंस कोर्ट पहुंचे थे. उनकी याचिका पर सुनवाई के बाद उन्हें 13 अप्रैल तक जमानत दे दी गई है. अब इस मामले पर अगली सुनवाई 13 अप्रैल को होगी.

राहुल गांधी को 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान मोदी सरनेम वाले बयान वाले मामले में सूरत की निचली अदालत ने दो साल की सजा सुनाई थी. इसके बाद ही उनकी लोकसभा सदस्यता खत्म कर दी गई थी. इसके खिलाफ राहुल गांधी ने गुजरात के सूरत स्थित सेशन कोर्ट का रुख किया है.

'मोदी' वाले बयान को लेकर लोकसभा की सदस्यता गंवा चुके राहुल गांधी आज सोमवार इस फैसले को चुनौती देने के लिए सूरत पहुंचे थे। हुल गांधी के साथ बहन प्रियंका गांधी और 3 राज्यों के मुख्यमंत्री भी साथ में हैं. खास बात यह है कि यह कोई प्राइवेट जेट नहीं बल्कि एक यात्री विमान था जिसमें उनके साथ आम लोग सवार थे। कांग्रेस के दोनों नेता प्लेन के अगली सीटों पर बैठे नजर आए। राहुल सफेद टी-शर्ट और प्रियंका गांधी काले लिबास में नजर आईं।

बता दें कि 2019 के मानहानि मामले में राहुल को सजा हुई है। कर्नाटक में चुनाव-प्रचार के दौरान उन्होंने मोदी सरनेम को लेकर बयान दिया था। उनके इस बयान के खिलाफ भाजपा विधायक एवं तत्कालीन मंत्री पूर्णेश मोदी ने मानहानि का केस दर्ज किया। सूरत की सेशंस कोर्ट से दो साल की सजा होने पर राहुल गांधी अयोग्य हो गए और उनकी संसद की सदस्यता चली गई।

सूरत में राहुल गांधी के आगमन को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता उत्साहित नजर आए। शहर में कई जगह राहुल के समर्थन में पोस्टर एवं होर्डिंग्स नजर आए। कांग्रेस की इस एकजुटता पर भाजपा नेता एवं प्रवक्ता संबित पात्रा ने निशाना साधा। पात्रा ने कहा कि इसके जरिए कांग्रेस न्यायपालिका पर दबाव बना रही है।

Next Story