राष्ट्रीय

गोवा के एक सरकारी अस्पताल में 26 कोरोना मरीजों की मौत से मचा हड़कंप

Arun Mishra
11 May 2021 1:01 PM GMT
गोवा के एक सरकारी अस्पताल में 26 कोरोना मरीजों की मौत से मचा हड़कंप
x
गोवा के एक अस्पताल में 26 कोरोना मरीजों की मौत का मामला सामने आया है

गोवा के एक अस्पताल में मंगलवार सुबह 26 कोरोना मरीजों की मौत का मामला सामने आया है। गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने मंगलवार को कहा कि सरकारी गोवा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (जीएमसीएच) में आज तड़के कोरोना वायरस के 26 मरीजों की मौत हो गई और उन्होंने मौत का उचित कारण पता लगाने के लिए हाईकोर्ट द्वारा मामले की जांच की मांग की है। उन्होंने बताया कि इन मरीजों की मौत देर रात दो बजे से सुबह छह बजे के बीच हुई जो तथ्य है, लेकिन मौत के कारण स्पष्ट नहीं हैं।

जीएमसीएच का दौरा करने वाले गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा था कि मेडिकल ऑक्सीजन की उपलब्धता और जीएमसीएच में कोविड- 19 वार्ड तक इसकी आपूर्ति के बीच अंतर से रोगियों को कुछ समस्याएं हुई हैं। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि राज्य में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है। वहीं, राणे ने पत्रकारों से बात करते हुए सोमवार को जीएमसीएच में ऑक्सीजन की आपूर्ति में कमी की बात स्वीकार की।

मुख्यमंत्री के जीएमसीएच के दौरे के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, 'उच्च न्यायालय को मौत के उचित कारणों का पता लगाने के लिए जांच करनी चाहिए। उच्च न्यायालय को मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए और जीएमसीएच में ऑक्सीजन की आपूर्ति के संबंध में श्वेत पत्र तैयार करना चाहिए, जिससे चीजें दुरुस्त करने में मदद मिलेगी।'

Next Story