राष्ट्रीय

कंगना रनौत की फ्लाइट में हंगामा करने वाले पत्रकारों पर कार्रवाई, इंडिगो ने लगाया बैन

Arun Mishra
25 Oct 2020 4:40 AM GMT
कंगना रनौत की फ्लाइट में हंगामा करने वाले पत्रकारों पर कार्रवाई, इंडिगो ने लगाया बैन
x

नई दिल्ली : निजी एयरलाइन कंपनी इंडिगो (Indigo) ने सुरक्षा नियमों का उल्लंघन और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन नहीं करने के लिए 9 मीडियाकर्मियों पर 15 दिन के लिए बैन लगाया है. यह पत्रकार उस फ्लाइट में सवार थे, जिसमें बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) चंडीगढ़ से मुंबई जा रही थीं. इस दौरान, कंगना की तस्वीरें, वीडियो लेने के लिए फ्लाइट में पत्रकारों के बीच अफरातफरी मच गई थी. जिस पर डीजीसीए (DGCA) ने कड़ा रुख अपनाया था. उन दिनों कंगना रनौत महाराष्ट्र सरकार के साथ विवादों को लेकर सुर्खियों में थीं.

कंगना रनौत 9 सितंबर को इंडिगो की फ्लाइट नंबर 6E-264 से चंडीगढ़ से मुंबई जा रही थीं. इस फ्लाइट में मीडियाकर्मियों ने कथित तौर पर नियमों का उल्लंघन किया था. पत्रकारों द्वारा नियमों का कथित उल्लंघन करने को लेकर विमानन नियामक नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने नाराजगी जताते हुए इंडिगो से उचित कार्रवाई करने के लिए कहा था.

इंडिगो ने नियमों के उल्लंघन को लेकर मीडियाकर्मियों पर कार्रवाई करते हुए यात्रा से प्रतिबंधित कर दिया है. मीडियाकर्मियों पर यह बैन 15 से 30 अक्टूबर तक है.

पिछले महीने विमानन नियामक डीजीसीए ने साफ किया था कि यात्री विमान के अंदर फोटो ले सकते हैं और वीडियो बना सकते हैं. हालांकि वे ऐसे रिकार्डिंग उपकरणों का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं, जिससे अफरा-तफरी हो, उड़ानों का परिचालन बाधित हो, सुरक्षा नियमों का उल्लंघन हो या फिर चालक दल के सदस्यों द्वारा वह प्रतिबंधित हो. इससे पहले, शनिवार को नियामक ने कहा था कि अगर किसी को विमान के अंदर फोटो लिये हुए पाया जाता है, अनुसूचित उड़ान को दो सप्ताह के लिये निलंबित किया जाएगा.

Next Story