राष्ट्रीय

Aaj Ka Mausam: पूर्वी यूपी में खिली धूप, लोगों को ठंड से मिली थोड़ी राहत लेकिन देश के अन्य हिस्सों में शीतलहर जारी

Satyapal Singh Kaushik
16 Jan 2023 5:15 AM GMT
Aaj Ka Mausam: पूर्वी यूपी में खिली धूप, लोगों को ठंड से मिली थोड़ी राहत लेकिन  देश के अन्य हिस्सों में शीतलहर जारी
x
आइए जानते हैं देश भर में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

पूर्वी उत्तर प्रदेश में आज सुबह से ही धूप खिली है। धूप खिलने से लोगों को थोड़ी सी राहत मिली है। जबकि देश के अन्य हिस्सों में शीतलहर अभी भी जारी है।

जानिए दिल्ली में मौसम का हाल

दिल्ली-NCR समेत पूरे उत्तर भारत में कल फिर कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है. मौसम विभाग ने यहां शीतलहर चलने की संभावना जताई है. IMD ने कहा है कि दिल्ली-एनसीआर में 17 से 18 जनवरी के बीच शीतलहर चलेगी. इस दौरान करीब 2 डिग्री सेल्सियस तक पारा गिर सकता है.मौसम विभाग के मुताबिक, भारत के उत्तरी-पश्चिमी और मध्य इलाके में न्यूनतम तापमान में करीब दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज किए जाने की संभावना है।

जानिए यूपी में मौसम का हाल

मौसम विभाग की ओर से उत्तर प्रदेश में फिर कड़ाके की ठंड पड़ने की आशंका जताई गई है। मौसम विभाग का कहना है कि 19 जनवरी तक प्रदेश के विभिन्न इलाकों में शीतलहर के साथ ही घना कोहरा लोगों की मुसीबत बढ़ाएगा। मौसम विभाग की ओर से प्रदेश में यलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग की ओर से पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है जबकि राजधानी लखनऊ समेत मध्य यूपी और पूर्वांचल के अधिकांश जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। पश्चिमी यूपी के अधिकांश जिलों में कड़ाके की ठंड पड़ने की आशंका है और इस दौरान न्यूनतम तापमान 3 से 8 डिग्री तक कम हो सकता है।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story