राष्ट्रीय

चुनावों में मिली करारी हार के बाद यूपी-उत्तराखंड समेत पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धू ने पद से दिया इस्तीफा

Arun Mishra
16 March 2022 5:34 AM GMT
चुनावों में मिली करारी हार के बाद यूपी-उत्तराखंड समेत पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धू ने पद से दिया इस्तीफा
x
5 राज्यों में मिली हार के बाद कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इन राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों से इस्तीफे की मांग की थी.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद यूपी के कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने इस्तीफा दे दिया है. दरअसल, 5 राज्यों में मिली हार के बाद कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इन राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों से इस्तीफे की मांग की थी.

अजय कुमार लल्लू ने भी यूपी कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. लल्लू ने ट्वीट किया, ''विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए उप्र कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं. मेरे जैसे सामान्य कार्यकर्ता पर भरोसा जताने के लिए शीर्ष नेतृत्व का आभार. कार्यकर्ता के तौर पर आम आदमी के अधिकारों की लड़ाई लड़ता रहूंगा.''

पंजाब विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद पंजाब के कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने इस्तीफा दे दिया है.

नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट कर इस्तीफे की जानकारी दी. नवजोत सिद्धू ने कहा, कांग्रेस अध्यक्ष की इच्छा के मुताबिक मैं पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देता हूं.

सोनिया गांधी ने मांगा था इस्तीफा

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को बुरी हार मिली है. इस हार को लेकर पार्टी आलाकमान ने रविवार को एक बैठक बुलाई थी. इसके बाद से लगातार एक्शन का दौर शुरू हो गया. सोनिया गांधी ने इन राज्यों में प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्षों से इस्तीफा मांगा था. कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने बताया था कि इन राज्यों में संगठन के पुनर्गठन के लिए पीसीसी अध्यक्षों से पद छोड़ने को कहा गया है.

उत्तराखंड के अध्यक्ष ने भी दिया इस्तीफा

इस आदेश के कुछ देर बाद ही उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने कहा कि राज्य विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपना त्याग पत्र सौंप दिया है.

Next Story