राष्ट्रीय

'भ्रष्टाचार में लिप्त चेहरे एक मंच पर आ रहे हैं', विपक्ष पर पीएम मोदी का निशाना, पढ़िए- संबोधन की 10 बड़ी बातें

Shiv Kumar Mishra
28 March 2023 3:31 PM GMT
भ्रष्टाचार में लिप्त चेहरे एक मंच पर आ रहे हैं, विपक्ष पर पीएम मोदी का निशाना, पढ़िए- संबोधन की 10 बड़ी बातें
x
पीएम मोदी ने कहा कि 2 लोकसभा सीटों से शुरू हुआ सफर 2019 में 303 सीटों तक पहुंच गया. कई राज्यों में हमें 50 प्रतिशत से ज्यादा वोट मिलते हैं.

पीएम मोदी ने मंगलवार को दिल्ली में बीजेपी के नए दफ्तर का उद्घाटन किया. पार्टी के इस कार्यक्रम में भाजपा के प्रेरणास्त्रोत दीन दयाल उपाध्याय और श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चरणों में पुष्पांजलि अर्पित की. बताते चलें कि पार्टी की तरफ से बनाए गए विस्तारित कार्यालय में रिहायशी कॉम्प्लेक्स और ऑडिटोरियम का निर्माण किया गया है.

पीएम मोदी का विपक्ष पर हमला

इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि आज सभी भ्रष्टाचारी एक ही मंच पर एक साथ आने लगे हैं. कुछ पार्टियां तो ऐसी हैं कि वो कोर्ट के फैसले पर भी सवाल खड़े करने लगे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी जब से सरकार में आई है तब से ही भ्रष्टाचार के खिलाफ एक्शन हो रहा है. हमारी पार्टी और सरकार का एक ही मकसद है कि चाहे जिस भी रूप में भ्रष्टाचार हो उसे सहा नहीं जाएगा. आज देश में कई ऐसी पार्टियां हैं जो जांच एजेंसियों की कार्रवाई पर भी सवाल खड़े करते हैं. इसकी एक वजह ये भी है कि जब से हम सत्ता में आए हैं हमने भ्रष्टाचार करने वालों को टिकने नहीं दिया है.

पढ़िए- संबोधन की 10 बड़ी बातें

मैं पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ताओं को नमन करता हूं. पीएम ने कहा कि मैं संस्थापक सदस्यों को भी नमन करता हूं. उन्होंने कहा कि हमने एक छोटी सी ऑफिस से अपनी यात्रा शुरू की थी. हमारे सपने बड़े थे दल छोटा था.

पीएम ने कहा, हम तो वो दल हैं जिसने इमरजेंसी के दौरान अपने ही दल की आहुति दी. इस दौरान पीएम ने कहा हम वो दल हैं जिसने दो लोकसभा सीटों के साथ सफर की शुरुआत की और आज (2019 के लोकसभा चुनाव में) हम 303 सीटों वाला दल हैं. आज कई राज्यों में हमें 50% से ज्यादा वोट मिलते हैं. आज उत्तर से दक्षिण तक.. पूरब से पश्चिम तक, भाजपा एकमात्र पैन इंडिया पार्टी है.

पीएम मोदी ने कहा, 1984 के दंगों के बाद हुए चुनावों में कांग्रेस पार्टी को भारी बहुमत मिला. यह भावनात्मक रूप से आवेशित वातावरण था और उस तूफान में हम लगभग मिटा दिए गए थे. हालांकि, हमने कभी उम्मीद नहीं खोई. हमने जमीन पर काम किया और अपने संगठन को मजबूत किया.

उन्होंने कहा कि हम निराश नहीं हुए हताश नहीं हुए. हमलोगों ने किसी और में दोष नहीं खोजा. हमने अपने संगठन को मजबूत बनाया तब जाकर हम आज यहां पहुंचे हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि 2 लोकसभा सीटों से शुरू हुआ सफर 2019 में 303 सीटों तक पहुंच गया. कई राज्यों में हमें 50 प्रतिशत से ज्यादा वोट मिलते हैं.

पीएम ने कहा कि आज से कुछ दिन बाद हमारी पार्टी अपना 44वां स्थापना दिवस मनाएगी. ये यात्रा एक अनथक और अनवरत यात्रा है,ये यात्रा परिश्रम की पराकाष्ठा की यात्रा है. ये यात्रा समर्पण और संकल्पों की शिखर की यात्रा है. ये यात्रा विचार और विचारधारा के विस्तार की यात्रा है.

आज भाजपा केवल विश्व की सबसे बड़ी पार्टी नहीं है, बल्कि भाजपा भारत की सबसे futuristic पार्टी है.हमारा एक ही लक्ष्य है. भविष्य के आधुनिक और विकसित भारत का निर्माण करना.

कुछ लोगों ने कांग्रेस शासन के दौरान बैंकों को जमकर लूटा. आज भाजपा सरकार ने इन लोगों की करीब करीब 20 हजार करोड़ की संपत्ति जब्त करवा दी है.

पीएम ने कहा कि BJP केवल चुनाव लड़ने और जीतने तक ही सीमित नहीं है. BJP एक व्यवस्था है, BJP एक विचार है, BJP एक संगठन है,BJP एक आंदोलन है.

बीजेपी सरकार में भ्रष्टाचार से घिरे सैकड़ों अधिकारियों को जबरन घर भेजा गया है और उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.आजादी के पहली बार भ्रष्टाचार पर ऐसी चोट हो रही है.

Next Story