राष्ट्रीय

Amitabh Bachchan: ‘लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार’ से सम्मानित हुए अमिताभ बच्चन, कहा- ‘इसे पाने के बारे में सोचा नहीं था’

Special Coverage Desk Editor
25 April 2024 4:32 AM GMT
Amitabh Bachchan: ‘लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार’ से सम्मानित हुए अमिताभ बच्चन, कहा- ‘इसे पाने के बारे में सोचा नहीं था’
x
Lata Deenanath Mangeshkar Award: बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन पिछलों कई दशक से फैंस के दिलों पर राज करते आए हैं। अपनी दमदार और शानदार एक्टिंग के जरिए उन्होंने कई पुरस्कार भी जीते हैं।

Lata Deenanath Mangeshkar Award: बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन पिछलों कई दशक से फैंस के दिलों पर राज करते आए हैं। अपनी दमदार और शानदार एक्टिंग के जरिए उन्होंने कई पुरस्कार भी जीते हैं। इसी बीच अब एक और बड़ा खिताब मेगास्टार अमिताभ बच्चन को नवाजा गया। दरअसल, एक्टर अमिताभ बच्चन को लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया गया। उनको ये सम्मान मुंबई के दीनानाथ मंगेशकर नाट्यगृह में दिया गया।

इस दौरान बिग बी ने कहा, मैंने कभी भी खुद को इस पुरस्कार के लायक नहीं समझा था पर हृदयनाथ जी ने बहुत प्रयास किए कि मैं यहां आ जाऊं। बिग बी ने कहा, पिछले साल भी इस समारोह में मुझे आमंत्रित किया गया था। हृदयनाथ जी, मैं पिछली बार के लिए आपसे माफी मांगता हूं। मैंने तब आपसे ये कहा था कि, मैं अस्वस्थ हूं, लेकिन मैं स्वस्थ था, पर यहां आना नहीं चाहता था लेकिन इस साल मेरे पास कोई बहाना नहीं था, इसलिए मुझे यहां आना पड़ा।

इन कलाकारों को भी मिला पुरस्कार

ये पुरस्कार बिग बी के अलावा 10 कलाकारों को दिया गया। जिसमें एआर रहमान, पद्मिनी कोल्हापुरे और रणदीप हुड्डा जैसे कलाकार शामिल हैं। बता दें, हर साल पुरस्कार उस व्यक्ति को दिया जाता है जिसने राष्ट्र, उसके लोगों और समाज के लिए अपना योगदान दिया हो। यह पुरस्कार लता मंगेशकर की याद में बनाया गया है। तो वहीं दीनानाथ मंगेशकर थिएटर और संगीत के दिग्गज थे।

पिछले साल आशा भोसले को दिया गया था पुरस्कार

पहले की बात करें तो ये अवॉर्ड लता मंगेशकर की छोटी बहन आशा भोसले और PM मोदीको भी दिया गया था। लता मंगेशकर भले ही आज हमारे बीच न हो, लेकिन वह अपने गाने के जरिए हमेशा हमारे साथ रहेंगी। अपने करियर में लता मंगेशकर ने 50 हजार से ज्यादा गानों में अपनी आवाज दी थी।

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story