राष्ट्रीय

केरल में कोरोना का एक और मामला आया सामने, तीन साल का मासूम संक्रमित, भारत में मरीजों की संख्या हुई 41

Sujeet Kumar Gupta
9 March 2020 4:29 AM GMT
केरल में कोरोना का एक और मामला आया सामने, तीन साल का मासूम संक्रमित, भारत में मरीजों की संख्या हुई 41
x

नई दिल्ली। कई देशों को अपनी चपेट में लेने वाले कोरोना का कहर भारत में भी दिखाई देने लगा है। भारत में अब तक 41 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। केरल में हाल ही में इटली की यात्रा करने वाले एक 3 वर्षीय बच्चे को कोरोनावायरस संक्रमित पाया गया है। बच्चे को एर्नाकुलम मेडिकल कॉलेज में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। आपको बता दें कि रविवार को एक परिवार के पांच लोगों में कोरोना का टेस्ट पॉजिटीव पाया गया था। देश में अब कोरोना मरीजों की संख्या 41 हो गई है।

बतादें कि चीन के हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान से शुरू हुये जानलेवा कोरोना वायरस की चपेट में आकर विश्व के 100 से अधिक देशों में अब तक 3814 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 109122 लोग इस वायरस से संक्रमित हैं। कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है लेकिन अभी भी इससे सबसे अधिक प्रभावित चीन के लोग ही हैं। इस वायरस को लेकर तैयार की गयी एक रिपोर्ट के मुताबिक चीन में हुई मौत के 80 प्रतिशत मामले 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों से जुड़े थे।

वर्तमान में संक्रमित लोगों की कुल संख्या आधिकारिक रिपोर्टों से काफी अधिक होने की संभावना है और इस वायरस से संक्रमित होने के कारण चीन में कोरोना से अब तक 3119 लोगों की मौत हो गयी जबकि 80,735 लोग संक्रमित हुए हैं।चीनी नागरिकों की अच्छी-खासी आबादी वाले देश अमेरिका में भी यह गंभीर रूप से फैल चुका है। अमेरिका में कोरोना से अब तक 21 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 213 लोग इससे संक्रमित हुए हैं। अमेरिका के न्यूयॉर्क, वाशिंगटन, कैलिफोर्निया और फ्लोरिडा समेत आठ प्रांतों में कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर स्वास्थ्य आपातकाल की घोषणा कर दी गयी है।


Next Story