राष्ट्रीय

Arvind Kejriwal: ​ED ने बहुत ही मनमाने तरीके से काम किया है- सुप्रीम कोर्ट में केजरीवाल ने आरोपों की लगाई झड़ी, गिरफ्तारी को दी है चुनौती

Special Coverage Desk Editor
27 April 2024 1:07 PM GMT
Arvind Kejriwal: ​ED ने बहुत ही मनमाने तरीके से काम किया है- सुप्रीम कोर्ट में केजरीवाल ने आरोपों की लगाई झड़ी, गिरफ्तारी को दी है चुनौती
x
Arvind Kejriwal: ​दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को सुप्रीम कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय के हलफनामे पर अपना जवाब दाखिल करते हुए कहा कि इस बात का कोई सबूत नहीं है कि शराब नीति मामले में चल रही जांच के सिलसिले में आप को धन या अग्रिम रिश्वत मिली है।

Arvind Kejriwal: दिल्ली के सीएम और आप मुखिया अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में ईडी पर कई सनसनीखेज आरोप लगाए हैं। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली शराब नीति घोटाले में ईडी ने बहुत ही मनमाने तरीके से काम किया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को सुप्रीम कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय के हलफनामे पर अपना जवाब दाखिल करते हुए कहा कि इस बात का कोई सबूत नहीं है कि शराब नीति मामले में चल रही जांच के सिलसिले में आप को धन या अग्रिम रिश्वत मिली है। अपने जवाब में, AAP प्रमुख ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 के कार्यक्रम की घोषणा होने और आदर्श आचार संहिता लागू होने से ठीक पहले उनकी गिरफ्तारी का तरीका और समय ईडी की मनमानी के बारे में बताता है।

केजरीवाल ने गिरफ्तारी की दी है चुनौती

दिल्ली शराब नीति घोटाले में अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका के संबंध में ईडी के हलफनामे पर जवाब में केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने हमेशा जांच में सहयोग किया है। आप नेता ने कहा कि ईडी ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल अपने जवाबी हलफनामे में कहा है कि उनकी गिरफ्तारी की एक वजह यह थी कि वह नौ बार तलब किए जाने के बावजूद जांच अधिकारी के सामने उपस्थित नहीं हुए थे। इसपर केजरीवाल ने कहा कि ईडी ने अपने जवाब में कहा है कि ऐसे मामले में जांच अधिकारी का यह राय बनाना उचित था कि हिरासत में पूछताछ से आरोपी से ठोस पूछताछ हो पाएगी। उन्होंने कहा- "जवाब के आशय, पाठ और सामग्री से कोई संदेह नहीं रह जाता है कि ईडी ने कानून की उचित प्रक्रिया का सरासर अपमान करते हुए बहुत ही मनमाने तरीके से काम किया है।"

ईडी का दावा

इस सप्ताह की शुरुआत में शीर्ष अदालत में दाखिल अपने जवाबी हलफनामे में ईडी ने दावा किया कि केजरीवाल आबकारी नीति घोटाले के ‘‘सरगना और मुख्य साजिशकर्ता’’ हैं और सबूत के आधार पर अपराध के लिए किसी व्यक्ति की गिरफ्तारी स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव की अवधारणा का उल्लंघन नहीं करती है। ईडी ने यह भी दावा किया कि केजरीवाल ने अपने मंत्रियों और आप नेताओं के साथ मिलकर काम किया और नीति के तहत पहुंचाए गए लाभ के बदले में शराब कारोबारियों से ‘‘रिश्वत मांगने’’ में भी शामिल थे।

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story