राष्ट्रीय

By-Election: आजमगढ़, रामपुर और संगरूर समेत तीन लोकसभा और सात विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग LIVE

Arun Mishra
23 Jun 2022 5:46 AM GMT
By-Election: आजमगढ़, रामपुर और संगरूर समेत तीन लोकसभा और सात विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग LIVE
x
तीन लोकसभा सीटों और सात विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए आज वोटिंग हो रही है.

नई दिल्ली: तीन लोकसभा सीटों और सात विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए आज वोटिंग हो रही है. सुबह सात बजे से वोटिंग शुरू हो गई है. जो कि शाम तक चलेगी. ये उपचुनाव उत्तर प्रदेश के रामपुर और आजमगढ़, पंजाब की संगरूर लोकसभा सीट पर हो रहे हैं. वहीं, दिल्ली, झारखंड, आंध्र प्रदेश और त्रिपुरा की सात विधानसभा सीटों पर भी मतदान किए जा रहे हैं. इन सभी सीटों के नतीजे 26 जून को आने वाले हैं.

लोकसभा उपचुनाव

समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव के इस्तीफे के बाद आजमगढ़ सीट पर उपचुनाव हो रहा है. वहीं रामपुर सीट सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान ने खाली की थी. ये राज्य विधानसभा के लिए चुने गए थे. मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय के अनुसार मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ है और शाम छह बजे तक चलेगा.

पंजाब की संगरूर लोकसभा सीट पर भी वोंटिग शुरू हो गई है. मुख्यमंत्री भगवंत मान ने यहां व्यापक प्रचार किया था और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के साथ सोमवार को रोड शो भी किया था. मतदाताओं से पार्टी प्रत्याशी गुरमेल सिंह को चुनने का आग्रह किया था. सिंह पार्टी के संगरूर जिला प्रभारी भी हैं.

विधानसभा उपचुनाव

त्रिपुरा की अगरतला, टाउन बारदोवाली, सूरमा और जुबराजनगर सीटों पर 221 बूथों पर मतदान हो रहा है और ये शाम 5 बजे तक चलेगा. झारखंड रांची जिले की मंदार विधानसभा सीटों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच वोटिंग हो रही है. दिल्ली में राजिंदर नगर उपचुनाव की वोटिंग भी आज कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हुई है.

आंध्र प्रदेश की आत्माकुरु विधानसभा सीट पर भी आज मतदान डाले जा रहे हैं. आंध्र प्रदेश की सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस का मानना ​​है कि राज्य के एसपीएस नेल्लोर जिले में आत्माकुरु विधानसभा क्षेत्र के लिए होने वाला उपचुनाव उसके लिए आसान होगा, लेकिन भारतीय जनता पार्टी कड़ी टक्कर देने के लिए प्रतिबद्ध है.

Next Story