लाइफ स्टाइल

WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, नए साल में आएंगे ये धांसू फीचर

Sakshi
8 Jan 2022 4:58 AM GMT
WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, नए साल में आएंगे ये धांसू फीचर
x
वॉट्सऐप में इस साल जो नए फीचर आने वाले हैं, उनमें मेसेज रिऐक्शन, वॉट्सऐप लॉगआउट, नोटिफिकेशन में प्रोफाइल फोटो, सेलेक्टेड कॉन्टैक्ट से लास्ट सीन छिपाने जैसे कई और फीचर शामिल हैं।

WhatsApp यूजर्स के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आई है| WhatsApp यूजर्स के लिए यह नया साल बेहद खास रहने वाला है। बता दें कि कंपनी इस साल वॉट्सऐप में कई जबर्दस्त फीचर लाने वाली है, जो यूजर्स के चैटिंग के एक्सपीरियंस को पहले से ज्यादा मजेदार बना देंगे। बता दें कि वॉट्सऐप में इस साल जो नए फीचर आने वाले हैं, उनमें मेसेज रिऐक्शन, वॉट्सऐप लॉगआउट, नोटिफिकेशन में प्रोफाइल फोटो, सेलेक्टेड कॉन्टैक्ट से लास्ट सीन छिपाने जैसे कई और फीचर शामिल हैं। चलिए बताते है इनकी डीटेल।

प्रोफाइल और नोटिफिकेशन

बता दें कि वॉट्सऐप जल्द ही iOS यूजर्स के लिए इस फीचर को रोलआउट कर सकता है। इस फीचर के आने के बाद यूजर्स को वॉट्सऐप नोटिफिकेशन्स में प्रोफाइल फोटो दिख सकेगा| मीडिया रिपोर्ट्स के अँसुअर कंपनी ने iOS के कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए इस फीचर को रोलआउट कर दिया है। माना जा रहा है कि यह आने वाले कुछ समय में यह और ज्यादा यूजर्स के लिए रिलीज होगा।

ऐसे छिपा सकेंगे लास्ट सीन

बता दें कि वॉट्सऐप में अभी लास्ट सीन स्टेटस सभी यूजर्स के लिए हाइड हो जाता है। अब कंपनी एक अपडेट के जरिए इसमें बदलाव करने की तैयारी कर रही है। अपडेट आने के बाद यूजर उन कॉन्टैक्ट्स को चुन सकेंगे जिनसे कॉन्टेक्ट्स से वे अपने लास्ट सीन स्टेटस छिपाना चाहते हैं।

वॉट्सऐप लॉगआउट

वॉट्सऐप के इस फीचर का यूजर्स को बेसब्री से इंतजार है। इस फीचर के आने के बाद यूजर वॉट्सऐप अकाउंट से लॉगआउट हो सकेंगे। अभी की बात करें तो वॉट्सऐप में लॉगआउट का फीचर नहीं मिलता और वॉट्सऐप से ब्रेक लेने के लिए या तो आपको ऐप अनइंस्टॉल करना होगा या अकाउंट डिलीट।

वॉट्सऐप एडिट

रिपोर्ट्स की मानें तो वॉट्सऐप शेयरिंग मीडिया के लिए वॉट्सऐप एडिट के फीचर्स में कुछ बदलाव करने की प्लानिंग कर रहा है। इसके साथ ही वॉट्सऐप इसमें एक और नया फीचर ऐड करने वाला है, जिसकी मदद से यूजर मीडिया फाइल को सेंड करने के साथ ही उसे उसी टाइम अपना स्टेटस भी बना सकेंगे।

Sakshi

Sakshi

    Next Story