राष्ट्रीय

जातिगत जनगणना पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रधानमंत्री मोदी के साथ हुई मुलाकात..

Desk Editor
23 Aug 2021 7:04 AM GMT
जातिगत जनगणना पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रधानमंत्री मोदी के साथ हुई मुलाकात..
x
नरेंद्र मोदी के साथ बैठक के बाद नीतीश कुमार ने कहा, 'जातिगत गनगणना को लेकर बिहार की सभी राजनीतिक पार्टियों का एक मत है और हम सभी ने पीएम मोदी जातिगत जनगणना की मांग की है।

प्रधानमंत्री आवास पर जातीय जनगणना की मांग पर होने वाली बैठक समाप्त हो गई है बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत बिहार के 10 दलों के 11 बड़े नेताओं ने पीएम मोदी से मुलाकात की है।

नीतीश कुमार का कहना है कि, "सभी लोगों ने एक साथ जातीय गनगणना की मांग की है। हमने पीएम से इस पर उचित निर्णय लेने का आग्रह किया। हमने उन्हें बताया कि कैसे जाति जनगणना पर राज्य विधानसभा में दो बार प्रस्ताव पारित किया गया है पीएम मोदी ने हमारी बात खारिज नहीं की। उम्मीद है कि पीएम हमारी बात पर गौर करेंगे।"

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा, "जातीय जनगणना से देश को फायदा होगा। मंडल कमीशन से पहले पता ही नहीं था कि देश में कितनी जातियां हैं। मंडल कमीशन के बाद पता चला कि देश में हजारों जातियां हैं जब जानवरों की गिनती होती है, पेड़ पौधों की गिनती होती है, तो इंसानों की भी होनी चाहिए। कल्याणकारी योजनाओं के लिए जातीय जनगणना आवश्यक है। ये डेलिगेशन जो मिला है, ये सिर्फ बिहार के लिए नहीं है पूरे देश के लिए है. देशहित के मुद्दों पर हम विपक्ष के तौर पर हमेशा सरकार का समर्थन करते आए हैं"

नरेंद्र मोदी के साथ बैठक के बाद नीतीश कुमार ने कहा, 'जातिगत गनगणना को लेकर बिहार की सभी राजनीतिक पार्टियों का एक मत है और हम सभी ने पीएम मोदी जातिगत जनगणना की मांग की है। अभी 10 पार्टी के 11 लोग गए थे। पूरे विस्तार में पीएम मोदी को बताया और पीएम ने हम लोगो की बात गौर से सुनी। उन्होंने कहा, 'हम लोगों ने हर तरह की बात रखी है एक बार जनगणना हो जाएगा तो उचित निर्णय लिया जा सकेगा। ये सारी बात उनके सामने रखी है "


Next Story