राष्ट्रीय

Bihar Floor Test: नीतीश कुमार ने साबित किया बहुमत, विपक्ष का विधानसभा से वॉकआउट

Special Coverage Desk Editor
12 Feb 2024 12:52 PM GMT
Bihar Floor Test: नीतीश कुमार ने साबित किया बहुमत, विपक्ष का विधानसभा से वॉकआउट
x
Bihar Floor Test: बिहार की राजनीति के लिए आज का दिन बेहद अहम रहा। नीतीश सरकार ने विधानसभा में पेश विश्वास मत जीत लिया है। NDAके पक्ष में कुल 129 वोट पड़े। इस बीच विपक्ष ने विधानसभा से वॉकआउट कर दिया।

Bihar Floor Test: बिहार की राजनीति के लिए आज का दिन बेहद अहम रहा। नीतीश सरकार ने विधानसभा में पेश विश्वास मत जीत लिया है। NDAके पक्ष में कुल 129 वोट पड़े। इस बीच विपक्ष ने विधानसभा से वॉकआउट कर दिया। इससे पहले पटना में सियासी घमासान देखने को मिला। राजद और कांग्रेस समेत महागठबंधन में शामिल सभी विधायकों को पटना स्थित तेजस्वी आवास में रखा गया है, जबकि बीजेपी-जेडीयू विधायकों को चाणक्य होटल और पाटलिपुत्र होटल में रखा गया है।

आपको बता दें कि, बिहार विधानसभा में कुल 243 सीटें हैं। बहुमत का आंकड़ा 122 है, जबकि एनडीए के पास 128 विधानसभा सदस्य हैं। जिसमें बीजेपी के पास 78 सीटें, जेडीयू के पास 45 सीटें, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) के पास 4 सीटें और एक निर्दलीय विधायक सुमित सिंह भी हैं। जबकि विपक्ष के पास 114 विधायक हैं। इसमें राजद के 79, कांग्रेस के 19, सीपीआई (एमएल) के 12, सीपीआई (एम) के 2, सीपीआई के 2 विधायक हैं।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधानसभा में पेश विश्वास प्रस्ताव पर जवाब देते हुए कहा कि हम विकास और जनता के हित में काम करते रहेंगे। 2021 में शुरू किये सात निश्चय, आज कितना हुआ फायदा? हम सब इसे जारी रखे हुए हैं। बिहार का विकास होगा। समाज के हर वर्ग का ख्याल रखेंगे। इन लोगों का जो होगा। हमने इन लोगों को सम्मान दिया और हमें पता चला कि ये लोग कमा रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि आज तक जब भी यह पार्टी हमारे साथ रही, कभी डगमगाई नहीं। आप तो अभी भी सबको एक जगह रख रहे थे। पैसा कहां से आया, हम सब जांच कराएंगे। और याद रखें, आपकी पार्टी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही है, कृपया ध्यान दें। यहां हर कोई आपका समर्थन करेगा। जब भी आपको कोई समस्या हो तो हमसे आकर मिलें हम आपकी समस्या का समाधान करेंगे। हम सबका ख्याल रखेंगे। लेकिन हम राज्य के हित में काम कर रहे हैं, राज्य के हित में काम किया जायेगा। हम तीन लोग ही एक साथ रहेंगे और तीनों ही काम करेंगे।

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story