राष्ट्रीय

Train Accident: जलपाईगुड़ी के पास रेल हादसा, बीकानेर-गुवाहाटी एक्‍सप्रेस पटरी से उतरी, 3 यात्रियों की मौत, कई जख्मी

Arun Mishra
13 Jan 2022 12:53 PM GMT
Train Accident: जलपाईगुड़ी के पास रेल हादसा, बीकानेर-गुवाहाटी एक्‍सप्रेस पटरी से उतरी, 3 यात्रियों की मौत, कई जख्मी
x
यह ट्रेन बीकानेर से गुवाहाटी जा रही थी. इसी बीच मैनागुड़ी पार करते समय यह हादसा हुआ.

Train Accident : पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी इलाके के मैनगुड़ी में बीकानेर एक्सप्रेस (15633) पटरी से उतर गई. हादसे में 3 लोगों की मौत और कई सवारियों के घायल होने की खबर है. गाड़ी के 12 डिब्बे पटरी से उतरे हैं. यह ट्रेन बीकानेर से गुवाहाटी जा रही थी. इसी बीच मैनागुड़ी पार करते समय यह हादसा हुआ. सूचना मिलते ही रेलवे पुलिस प्रशासन समेत जिले के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और राहत कार्य शुरू कर दिया है.

हादसे के शिकार लोगों को ट्रेन की बोगियों से निकालने के बाद स्थानीय अस्पताल भेजा जा रहा है. घटना गुरुवार को शाम करीब 5:15 बजे की है. ट्रेन की 12 बोगियां पटरी से उतर गई हैं और सवारियों से भरे 4 डिब्बे पूरी तरह से पलट गए हैं. इनमें से एक डिब्बा पानी में भी उतर गया है, जिसमें से फंसे यात्रियों को निकाला जा रहा है.

वहां और पास के किसी भी स्टेशन पर कोई ठहराव नहीं था और ट्रेन इलाके से गुजर रही थी. एनडीआरएफ समेत स्थानीय बचाव अभियान दल मौके पर है. घायल यात्रियों को इलाज पहुंचाने के लिए 30 एंबुलेंस घटनास्थल के लिए रवाना कर दी गई हैं और सिलीगुड़ी से रिलीफ ट्रेन भेजी जा रही है.

ममता बनर्जी ने दिए राहत बचाव में जुटने का निर्देश

पीएम नरेंद्र मोदी के साथ सीएम ममता बनर्जी की वर्चुअल बैठक चल रही थी. उसी समय दुर्घटना की जानकारी मिली. सीएम ममता बनर्जी ने उत्तर बंगाल के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बातचीत की है और दुर्घटना स्थल पर जाने पर निर्देश दिया. इसके साथ ही राहत बचाव में जुट जाने का निर्देश दिया है. सूत्रों का कहना है कि पीएम नरेंद्र ने सीएम ममता बनर्जी ने दुर्घटना के बारे में जानकारी ली है. मीटिंग के दौरान ही पीएम मोदी ने सीएम से दुर्घटना के बारे में पूछा.

अलीपुरद्वार डीआरएम दिलीप कुमार सिंह ने बताया, "प्राथमिक स्तर पर जानकारी मिली है. हम लोग घटना स्थल पर पहुंच रहे हैं. हम लोगों की प्राथमिकता घायल लोगों को बाहर निकालना है. चार कोच के पलटने की सूचना है. राहत के लिए अलग-अलग टीम लोकेशन पर पहुंच गयी है."

रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर 03612731622, 03612731623 जारी किया है.

Next Story