राष्ट्रीय

राज्यसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज : BJP ने चार राज्यों में प्रभारी किए नियुक्त

Arun Mishra
1 Jun 2022 2:28 PM GMT
राज्यसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज : BJP ने चार राज्यों में प्रभारी किए नियुक्त
x
राजस्थान, महाराष्ट्र, हरियाणा और कर्नाटक की राज्यसभा सीटों के लड़ाई दिलचस्प हो चली है।

Rajya Sabha elections : राजस्थान, महाराष्ट्र, हरियाणा और कर्नाटक की राज्यसभा सीटों के लड़ाई दिलचस्प हो चली है। मीडिया इंडस्ट्री के सुभाष चंद्रा और व्यवसायी कार्तिकेय शर्मा ने क्रमशः राजस्थान और हरियाणा से भाजपा समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। जबकि कर्नाटक में जद(एस) ने भी अपना उम्मीदवार खड़ा कर दिया है।

इधर महाराष्ट्र में भी भाजपा ने तीसरा उम्मीदवार मैदान में उतार दिया है। भाजपा के आखिरी मौके पर एक्टिव होने के बाद से ही कांग्रेस की इन राज्यों में राह मुश्किल हो चली है। पार्टी को अपने प्रत्याशियों को जिताने के लिए कड़ी मशक्कत करना पड़ रही है।


राज्यसभा चुनाव को लेकर बाड़ेबंदी शुरू हो गई है। राजस्थान, हरियाणा, महाराष्ट्र और कर्नाटक में चुनाव को देखते हुए भाजपा ने यहां प्रभारी नियुक्त किया है। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को राजस्थान, गजेंद्र सिंह शेखावत को हरियाणा, अश्विणी वैष्णव को महाराष्ट्र और जी किशन रेड्डी को कर्नाटक का प्रभार दिया गया है। वहीं कांग्रेस भी हरियाणा और राजस्थान में अपने विधायकों को होटल में शिफ्ट करने की तैयारी में है।

वहीँ राजस्थान में कांग्रेस के चार में से दो और भाजपा एक सीट जीतने की स्थिति में है। अब चौथी सीट के लिए मुकाबला सुभाष चंद्रा के साथ होगा, जो कांग्रेस के प्रमोद तिवारी को चुनौती देंगे। राजस्थान भाजपा के सूत्रों ने अमर उजाला को बताया कि पार्टी अशोक गहलोत बनाम सचिन पायलट विवाद का फायदा उठाने की कोशिशों में जुटी हुई है। दूसरी तरफ बाहरी उम्मीदवार होने के कारण कई कांग्रेस के विधायक भी नाराज है। इसलिए पार्टी ने यहां निर्दलीय उम्मीदवार को समर्थन दिया है।

Next Story