राष्ट्रीय

कांग्रेस छोड़ BJP में आए जयवीर शेरगिल बने राष्ट्रीय प्रवक्ता, अमरिंदर सिंह-सुनील जाखड़ और स्वतंत्र देव को भी मिली बड़ी जिम्मेदारी

Arun Mishra
2 Dec 2022 12:05 PM GMT
कांग्रेस छोड़ BJP में आए जयवीर शेरगिल बने राष्ट्रीय प्रवक्ता, अमरिंदर सिंह-सुनील जाखड़ और स्वतंत्र देव को भी मिली बड़ी जिम्मेदारी
x
आपको जानकारी के लिए बता दें कि इसी साल अगस्त महीने में जयवीर शेरगिल ने कांग्रेस छोड़ी थी। वे कांग्रेस के सबसे युवा राष्ट्रीय प्रवक्ता थे।

कांग्रेस छोड़कर पिछले दिनों भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हुए जयवीर शेरगिल (Jaiveer Shergill), कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) और सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) को बीजेपी पार्टी ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। जयवीर शेरगिल को बीजेपी ने पार्टी का राष्ट्रीय प्रवक्ता (National spokesperson of BJP) नियुक्त किया है। वहीं, बीजेपी ने पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंद सिंह और पूर्व सांसद सुनील जाखड़ को राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य के रूप में नियुक्त किया है। वहीँ उत्तर प्रदेश के पूर्व अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को राष्ट्रीय कार्यसमिति का सदस्य नियुक्त किया है।

वहीं, बीजेपी की उत्तराखंड इकाई के अध्यक्ष रहे मदन कौशिक, पार्टी की छत्तीसगढ़ इकाई के पूर्व अध्यक्ष विष्णुदेव साय और बीजेपी की पंजाब इकाई के पूर्व अध्यक्ष मनोरंजन कालिया को राष्ट्रीय कार्य समिति का विशेष आमंत्रित सदस्य बनाया गया है। जबकि कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए जयवीर शेरगिल को पार्टी का राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया गया है।


आपको जानकारी के लिए बता दें कि इसी साल अगस्त महीने में जयवीर शेरगिल ने कांग्रेस छोड़ी थी। वे कांग्रेस के सबसे युवा राष्ट्रीय प्रवक्ता थे। शेरगिल ने पार्टी छोड़ते वक्त कांग्रेस नेतृत्व पर कई बड़े आरोप लगाए थे। जयवीर ने कहा था कि उन्होंने सबसे पुरानी पार्टी के साथ सभी संबंध तोड़ने का फैसला किया है, क्योंकि चाटुकारिता 'दीमक' की तरह संगठन को खा रही है।

जयवीर शेरगिल ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजे अपने त्याग पत्र में लिखा था कि मुझे यह कहते हुए दुख हो रहा है कि निर्णय लेना अब जनता और देश के हितों के लिए नहीं है। बल्कि यह उन लोगों के स्वार्थी हितों से प्रभावित है, जो चाटुकारिता में लिप्त हैं। 39 वर्षीय शेरगिल एक युवा नेता हैं। वह सुप्रीम कोर्ट में पेशे से वकील हैं।

Next Story