राष्ट्रीय

BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले PM Modi का रोड शो, विधानसभा चुनावों और मिशन 2024 की रणनीति पर होगा फोकस

Arun Mishra
16 Jan 2023 6:08 AM GMT
BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले PM Modi का रोड शो, विधानसभा चुनावों और मिशन 2024 की रणनीति पर होगा फोकस
x
राष्ट्रीय कार्यकारिणी में पीएम मोदी के साथ 35 केंद्रीय मंत्री, 12 मुख्यमंत्री , 37 प्रदेशों के अध्यक्ष रहेंगे. साथ ही कुल 350 कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दो दिवसीय राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले आज पार्टी के राष्‍ट्रीय पदाधिकारियों की एक बैठक शुरू हुई. राजधानी स्थित भाजपा मुख्यालय में हो रही इस बैठक की अध्यक्षता अध्यक्ष जे.पी. नड्डा कर रहे हैं. बैठक में भाजपा के सभी राष्ट्रीय पदाधिकारियों के अलावा सभी प्रदेशों के अध्यक्ष और संगठन महामंत्री तथा मंत्री शामिल हैं. इस बैठक में राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी के लिए कार्यसूची को अंतिम रूप दिया जाएगा. इसके बाद शाम चार बजे नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) के कन्वेंशन सेंटर में कार्यकारिणी की बैठक आरंभ होगी. इसकी शुरुआत अध्यक्ष नड्डा के भाषण से होगी.

भारतीय जनता पार्टी की आज से शुरू होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को सियासी नजरिए से काफी अहम माना जा रहा है। इस साल दस राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इस बैठक में गहराई से मंथन किया जाएगा। पार्टी सूत्रों के मुताबिक दो दिवसीय बैठक के दौरान मिशन 2024 के साथ ही विधानसभा चुनावों में पार्टी की रणनीति को अंतिम रूप देने की तैयारी है।

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा 35 केंद्रीय मंत्री भी हिस्सा लेंगे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत 12 राज्यों के मुख्यमंत्री और 37 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के अध्यक्ष भी इस बैठक में शामिल होंगे।

पहला थीम सेवा संगठन और समर्पण होगा. दूसरा थीम विश्व गुरु भारत, वैश्विक संकट में हमने जो मदद की, G20 को लेकर और तीसरा थीम सुशासन सर्वप्रथम और Good Governance को लेकर जो कदम उठाए गए हैं, उसको भी प्रदर्शित किया जाएगा. राजनीतिक और आर्थिक विषयों पर भी चर्चा होगी. जिन राज्यों में चुनाव हैं वहां के संगठनात्मक विषयों पर चर्चा होगी.

जेपी नड्डा का कार्यकाल हो रहा है पूरा

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल इसी महीने पूरा हो रहा है. इस बैठक में जेपी नड्डा के कार्यकाल विस्तार पर भी मुहर लग सकती है. साल 2023 में नौ राज्यों के विधानसभा के चुनाव में संगठन को किस तरह से सक्रिय किया जाए इस पर भी चर्चा होगी. बता दें कि गुजरात में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद बीजेपी की यह पहली बैठक है.

Next Story