राष्ट्रीय

बीजेपी ने राज्यसभा उम्मीदवारों की सूची जारी की , देखिए पूरी लिस्ट

Shiv Kumar Mishra
11 Feb 2024 2:18 PM GMT
बीजेपी ने राज्यसभा उम्मीदवारों की सूची जारी की , देखिए पूरी लिस्ट
x
BJP ने यूपी से राज्य सभा के लिए 7 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का एलान किया. पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए आर पी एन सिंह, सुधांशु त्रिवेदी, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के करीबी नेता अमरपाल मौर्य और आगरा के मेयर रहे नवीन जैन को राज्य सभा का टिकट मिला है.

भारतीय जनता पार्टी ने आज राज्यसभा उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। इसमें डॉ कुमार विश्वास समेत कई बड़े नाम देखते रह गए जबकि कई नए नामों को मौका मिला है। बीजेपी ने राज्यसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की. यूपी में 7 सीटों पर ही प्रत्याशी का ऐलान बीजेपी ने किया है. कुमार विश्वास का नाम हर बार की तरह इस बार सिर्फ़ चर्चा में ही रहा. माना जा रहा है कि ग़ाज़ियाबाद में डॉक्टर की पिटाई प्रकरण के बाद से कुमार विश्वास से लोगों का “विश्वास” उठ गया था.

भाजपा ने आगामी राज्यसभा चुनावों के लिए बिहार, छत्तीसगढ़, हरियाणा, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल से अपने उम्मीदवारों की घोषणा की। उत्तर प्रदेश से सुधांशु त्रिवेदी, आरपीएन सिंह उम्मीदवार घोषित किया गया। हरियाणा भाजपा के पूर्व प्रमुख सुभाष बराला को हरियाणा से पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया गया।

देखिए सूची







Next Story