राष्ट्रीय

BJP झूठे मुकदमे कर भेजती है जेल, नवाब मालिक की गिरफ्तारी पर बोले अखिलेश यादव

Sakshi
23 Feb 2022 2:39 PM GMT
BJP झूठे मुकदमे कर भेजती है जेल, नवाब मालिक की गिरफ्तारी पर बोले अखिलेश यादव
x
अखिलेश ने कहा कि अगर बीजेपी किसी से डरती है, तो वह उन्हें बदनाम करने के लिए एजेंसियों को लाती है और झूठे मुकदमे के बाद उन्हें जेल भेजती है।

महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक कार्य मंत्री नवाब मलिक की गिरफ्तारी पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा को आडे हाथ लिया है। अखिलेश ने कहा कि अगर बीजेपी किसी से डरती है, तो वह उन्हें बदनाम करने के लिए एजेंसियों को लाती है और झूठे मुकदमे के बाद उन्हें जेल भेजती है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने बयान में कहा कि भाजपा इस तरह की एजेंसियों को सामने लाकर के लोगों को अपमानित करती है, झूठे मुकदमे में फंसाती है और जेल भेजती है। हमने कई बार देखा है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने बताया था कि उनको खतरा है कि विधानसभा में आतंकवादी हमला हो सकता है, लेकिन पुड़िया निकली थी। उसमें लकड़ी का बुरादा था। अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लोग कुछ भी कर सकते हैं।

बता दें कि बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक कार्य मंत्री नवाब मलिक को धन शोधन के एक मामले की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार कर लिया। यह जांच, भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम और मुंबई अंडरवर्ल्ड में उसके सहयोगियों की गतिविधियों से संबद्ध है। गिरफ्तारी के बाद नेता नवाब मलिक (62) को धन शोधन मामलों की सुनवाई करने वाली एक विशेष अदालत के समक्ष पेश किया गया।

हिरासत में लिए जाने से पहले मलिक से दक्षिण मुंबई के बलार्ड एस्टेट इलाके में ईडी के दफ्तर में करीब छह घंटे तक पूछताछ की गई। उन्हें जांच एजेंसी सुबह करीब आठ बजे वहां लेकर आई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नवाब मलिक ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के कर्मियों और स्थानीय पुलिस की सुरक्षा के साथ एक वाहन से एजेंसी के अधिकारियों द्वारा मेडिकल जांच के लिए ले जाए जाने से पहले मुट्ठी दिखाई, मुस्कुराये और इंतजार कर रहे मीडिया कर्मियों की ओर हाथ लहराकर अभिवादन किया।

Next Story