राष्ट्रीय

हाथरस कांड : उमा भारती ने उठाए सवाल, पुलिस कार्रवाई से यूपी सरकार और भाजपा पर आई आंच

Arun Mishra
2 Oct 2020 2:51 PM GMT
हाथरस कांड : उमा भारती ने उठाए सवाल, पुलिस कार्रवाई से यूपी सरकार और भाजपा पर आई आंच
x

हाथरस (Hathras) में लड़की से गैंगरेप की कोशिश और हत्या के मामले सवालों से घिरी यूपी पुलिस (up police) को लेकर अब अब बीजेपी की वरिष्ठ नेता उमा भारती (Uma bharti) ने सवाल उठाए हैं. उमा भारती ने हाथरस की घटना को लेकर शुक्रवार को एक के बाद एक पांच ट्वीट किए.

उमा भारती ने इन ट्वीट के जरिए इस घटना में यूपी पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाए.वहीं उन्होंने पीड़ित परिवार की घेराबंदी को लेकर भी सवाल उठाए.उमा भारती ने योगी सरकार से आग्रह करते हुए कहा कि पीड़ित परिवार से विपक्षी नेताओं और मीडिया को मिलने दिया जाए.

"हमने राम राज्य का दावा किया था"

उमा भारती ने अपने एक ट्वीट में कहा कि अगर मैं कोरोना पॉजिटिव ना होती तो आज उस परिवार के साथ वहां बैठी होती. उन्होंने सीएम योगी से आग्रह किया है मीडिया और विपक्षी नेताओं को पीड़ित परिवार से मिलने दें. हमने राम राज्य का दावा किया था.हमने राम मंदिर का भी शिलान्यास किया है.

"पीड़ित परिवार की घेराबंदी से विभिन्न आशंकाएं जन्मती हैं"

उमा भारती ने ट्वीट में लिखा, "आदरणीय योगी जी आपको जानकारी होगी मैं एम्स ऋषिकेश एम्स में भर्ती हूं. आज मेरा 7वां दिन है इसलिए मैं अयोध्या मामले में सीबीआई कोर्ट में नहीं पहुंच पाई. मैं किसी से मिल नहीं सकती, फोन नहीं कर सकती, लेकिन टीवी है जिससे मुझे समाचार मिल रहे हैं. मैंने हाथरस की घटना देखी, पहले तो मुझे लगा कि मैं ना बोलूं क्योंकि मुझे लगा कि आप इस संबंध में ठीक ही कार्यवाही कर रहे होंगे. लेकिन जिस प्रकार से पुलिस ने गांव के पीड़ित परिवार की घेराबंदी की है उससे विभिन्न आशंकाएं जन्मती हैं."

"…तो एसआईटी की जांच ही संदेह के दायरे में आ जाएगी"

एक अन्य ट्वीट में उमा भारती ने कहा, "एक दलित परिवार की बिटिया थी. बड़ी जल्दबाजी में पुलिस ने उसकी अत्येष्टि की और एक परिवार एवं गांव की पुलिस के द्वारा घेराबंदी कर दी गई है. मेरी जानकारी में ऐसा कोई नियम नहीं है कि एसआईटी जांच में परिवार किसी से मिल ना पाए. इससे तो एसआईटी की जांच ही संदेह के दायरे में आ जाएगी."

पुलिस कार्रवाई से यूपी सरकार और भाजपा पर आई आंच

उमा भारती ने एक ट्वीट में कहा, हमने अभी राम मंदिर का शिलान्यास किया है तथा आगे देश में रामराज्य लाने का दावा किया है किन्तु इस घटना पर पुलिस की संदेहपूर्ण कार्यवाही से आपकी यूपी सरकार और बीजेपी की छवि पर आंच है.

"मैं हाथरस में उस पीड़ित परिवार से ज़रूर मिलूंगी"

उमा भारती ने कहा, आप सीएम योगी आदित्यनाथ एक बहुत ही साफ सुधरी छवि के शासक हैं, मेरा आपसे अनुरोध है कि आप मीडियाकर्मियों को एवं अन्य राजनीतिक दलों के लोगों को पीड़ित परिवार से मिलने दीजिए. मैं कोरोना वार्ड में बहुत बैचेन हूं. अगर मैं कोरोना पॉज़िटिव ना होती तो मैं भी उस गांव में उस परिवार के साथ बैठी होती. AIIMS ऋषिकेश से छुट्टी होने पर मैं हाथरस में उस पीड़ित परिवार से ज़रूर मिलूंगी.

Next Story