लाइफ स्टाइल

BREAKING : सुशांत सिंह राजपूत केस में सुप्रीम कोर्ट का फैसला, सीबीआई करेगी जांच

Arun Mishra
19 Aug 2020 5:51 AM GMT
BREAKING : सुशांत सिंह राजपूत केस में सुप्रीम कोर्ट का फैसला, सीबीआई करेगी जांच
x
सुप्रीम कोर्ट के फैसले से महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस को बड़ा झटका लगा है.

नई दिल्ली : सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुना दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने केस की जांच का अधिकार सीबीआई को दिया है. अब इस केस की जांच सीबीआई करेगी. लंबे समय से सुशांत का परिवार और उनके फैंस सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे. सुप्रीम कोर्ट ने बिहार में दर्ज FIR को सही ठहराया है. साथ ही मुंबई पुलिस को जांच में सहयोग करने का आदेश दिया है. सुप्रीम कोर्ट के फैसले से महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस को बड़ा झटका लगा है. महाराष्ट्र सरकार इस फैसले को चुनौती भी दे सकती है.

SC के फैसले के बाद सुशांत के भाई ने क्या कहा?

सुशांत के चचेरे भाई नीरज सिंह बबलू ने कहा- हमारा परिवार और देश के करोड़ों लोगों के लिए ये फैसला आया है, हम सभी का आभार करते हैं. अब हमें तसल्ली है कि सुशांत सिंह राजपूत को न्याय मिलेगा.

SC के फैसले के बाद सुशांत के वकील क्या बोले?

सुशांत सिंह राजपूत के वकील ने कहा- सुशांत के परिवार के लिए ये बड़ी जीत है. कोर्ट ने भी माना कि मुंबई पुलिस ने इस मामले में कोई जांच नहीं की थी. ये एतिहासिक फैसला है. अब सीबीआई अपनी जांच शुरू करेगी और सुशांत के परिवार को उनकी मौत का सच पता चल सकेगा. रिया ने कल जो बयान जारी किया था वो केवल सिंपेथी पाने के लिए किया था.

बिहार के डीजीपी बोले- पूरे देश को फैसले का इंतजार

बिहार के डीजीपी ने गुप्तेश्वर पांडे ने कहा, 'पूरा देश आज इस फैसले का इंतजार कर रहा है। देश की सबसे ऊंची अदालत के इस फैसले का इंतजार पूरे देश की 130 करोड़ जनता को है।'

बता दें कि इस मामले में रिया चक्रवर्ती की सुप्रीम कोर्ट में दी गई याचिका पर आज बुधवार (19 अगस्‍त) को फैसला आ सकता है। सुशांत के पिता के के सिंह की पटना में कराई गई एफआईआर के आधार पर सीबीआई ने पहले ही जांच शुरू कर दी थी। हालांकि, महाराष्‍ट्र सरकार ने इसका यह कहते हुए विरोध किया था कि यह जांच मुंबई पुलिस को करनी चाहिए।

Next Story