राष्ट्रीय

लोकसभा और सभी विधानसभा चुनाव को लेकर अपने जन्मदिन पर मायावती ने किया बड़ा ऐलान

Arun Mishra
15 Jan 2023 6:44 AM GMT
लोकसभा और सभी विधानसभा चुनाव को लेकर अपने जन्मदिन पर मायावती ने किया बड़ा ऐलान
x
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर 4 बार बैठने वाली बसपा सुप्रिमो मायावती, आज पूरे 66 साल की हो गईं हैं.

Mayawati : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर 4 बार बैठने वाली बसपा सुप्रिमो मायावती, आज पूरे 66 साल की हो गईं हैं. साल 1984 से राजनीति में आने वाली मायावती ने उत्तर प्रदेश में गठबंधन से लेकर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई. मायावती का सियासी तिलिस्म साल दर साल जमकर चढ़ा लेकिन फिर एक ऐसा दौर आया कि कभी 206 सीटों पर कब्जा करने वाली बसपा आज सत्ता में सिर्फ एक सीट लिए घुम रही है.

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने अपने जन्मदिन के अवसर पर लखनऊ में मीडिया को संबोधित करते हुए इसका ऐलान किया है. उन्होंने कहा है बहुजन समाज पार्टी (BSP) साल 2023 में होने वाले सभी विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी. इसके साथ ही 2024 के लोकसभा चुनाव में भी बीएसपी किसी भी दल के साथ गठबंधन नहीं करेगी.

बीएसपी सुप्रीमो ने कहा कि 2023 में कर्नाटक, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और जहां भी चुनाव होंगे, बीएसपी सभी चुनाव अकेले लड़ेगी. इसके अलावा लोकसभा चुनाव में भी बीएसपी किसी के साथ गठबंधन नहीं करेगी. इसके साथ ही मायावती ने इस दौरान समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि सपा सरकार ने संसद में एससी और एसटी आरक्षण पास नहीं होने दिया बल्कि उसने संसद में बिल का पर्चा भी फाड़ा. बीएसपी सरकार में एससी-एसटी के लोगों को उनका हक दिया गया. बीएसपी ने संतों-गुरुओं का भी आदर-सम्मान किया. हालांकि दूसरे दलों की सरकारों में ऐसा नहीं हुआ.

मायावती ने उपेक्षित वर्ग के लोगों से अपील करते हुए कहा कि उन्हें बीएसपी को सत्ता में जरूर लाना होगा तभी बाबा साहब के दिए हुए कानूनों का लाभ मिल सकता है और यह लोग अपने आत्म सम्मान की जिंदगी जी सकते हैं. अगर ये ऐसा करते हैं तो यह मेरे लिए जन्मदिन पर सबसे अहम तोहफा होगा, इससे ज्यादा मुझे उनसे कुछ नहीं चाहिए.

Next Story