राष्ट्रीय

केनरा बैंक ने लॉन्च किया AI 1 नाम से अपना बैंकिंग ऐप,ग्राहकों को एक ही स्थान पर मिलेंगी विभिन्न सुविधाएं

Satyapal Singh Kaushik
23 July 2022 11:15 AM GMT
केनरा बैंक ने लॉन्च किया AI 1 नाम से अपना बैंकिंग ऐप,ग्राहकों को एक ही स्थान पर मिलेंगी विभिन्न सुविधाएं
x
इस बैंकिंग ऐप के कारण 250 तरह की सुविधाएं ग्राहकों को मिलेंगी

नई दिल्ली. केनरा बैंक ने अपना सुपर ऐप लॉन्च किया है. इसका नाम केनरा एआई1 हैं. इस ऐप से लोगों को 250 सर्विस मिलेंगी. अब लोगों को अलग-अलग काम के लिए विभिन्न ऐप्स डाउनलोन करने की जरूरत नहीं है. अब उन्हें एक ही जगह बैंक की कई सेवाएं उपलब्ध होंगी. बैंक की नई ऐप लॉन्च करते हुए एमडी और सीईओ एल वी प्रभाकर ने कहा कि बैंक का उद्देश्य सबके लिए, हर जगह और हर समय इ-ट्रांजेक्शन की सुविधा उपलब्ध कराना है।

केनरा एआई1 एडवांस्ड फीचर से लैस है. इसमें यूआई और यूएक्स जैसी तकनीक है. इसमें मल्टीपल थीम्स के साथ डैशबोर्ड जिसे यूजर्स अपनी सुविधा के अनुसार, बदल सकते हैं. इसमें आपकी आंखों पर तनाव कम करने के लिए ब्राइटनेस एडजेस्टमेंट की भी सुविधा दी गई है।

जानिए क्या सुविधा मिलेगी

क्या-क्या सर्विस मिलेंगी केनरा बैंक के नए ऐप में आपको 11 भाषाओं में से चुनने का विकल्प मिलेगा. इसके जरिए आप शॉपिंग, बिल पेमेंट, फ्लाइट बुकिंग, होटल व कैब बुकिंग, लोन रीपेमेंट कर सकते हैं. इसके अलावा आपको ऐप के जरिए म्यूचुअल फंड, बीमा में निवेश और डीमैट अकाउंट खुलने की सुविधा भी मिलती है. इसके जरिए कई सरकारी योजनाओं, जैसे कि पीपीएफ खाता, सुकन्या समृद्धि योजना, वरिष्ठ नागरिक बचत खाता, किसान विकास पत्र, पीएमजेजेबीवाई, पीएमएसबीवाई और एपीवाई जैसी विभिन्न सामाजिक सुरक्षा योजनाओं का भी लाभ ले सकते हैं।

वीडियो केवाईसी के जरिए खुलेगा खाता

खुलेगा रीयल टाइम में खाता यूजर्स इस ऐप के माध्यम से वीडियो केवाईसी के जरिए रियल टाइम में अपना खाता खोल सकेंगे. इसके साथ ही आपको अकाउंट बैलेंस जानने, यूपीआई स्कैन करने और पे शॉपिंग करने के लिए लॉगिन करने की जरूरत नहीं होगी।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story