राष्ट्रीय

सुब्रमण्यम स्वामी बोले, पीएम मोदी का राम मंदिर के लिए कोई योगदान नहीं है, पूर्व PM और कांग्रेस नेता राजीव गांधी ने बढ़ाया मंदिर का एजेंडा!

Shiv Kumar Mishra
2 Aug 2020 8:10 AM GMT
सुब्रमण्यम स्वामी बोले, पीएम मोदी का राम मंदिर के लिए कोई योगदान नहीं है, पूर्व PM और कांग्रेस नेता राजीव गांधी ने बढ़ाया मंदिर का एजेंडा!
x
पूर्व प्रधान मंत्री और कांग्रेस नेता राजीव गांधी और पीवी नरसिम्हा राव, और विश्व हिंदू परिषद के अशोक सिंघल मुख्य व्यक्ति थे, जिन्होंने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के एजेंडे को आगे बढ़ाया।

टेलीविजन चैनल TV9 भारतवर्ष पर दिखाई देते हुए भारतीय जनता पार्टी के नेता और राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण में कोई योगदान नहीं है। प्रधानमंत्री 5 अगस्त को अयोध्या में धर्मस्थल के लिए ग्राउंड-ब्रेकिंग समारोह में भाग लेने वाले हैं।

"हमने मंदिर के लिए सभी तर्क और बहस की। सरकार ने ऐसा कुछ नहीं किया जिसे मंदिर के निर्माण के पक्ष में [सुप्रीम कोर्ट के] फैसले के लिए एक बड़ा कारण कहा जा सके।

राजनेता ने यह भी कहा कि पूर्व प्रधान मंत्री और कांग्रेस नेता राजीव गांधी और पीवी नरसिम्हा राव, और विश्व हिंदू परिषद के अशोक सिंघल मुख्य व्यक्ति थे, जिन्होंने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के एजेंडे को आगे बढ़ाया।

मंदिर का निर्माण इस मौके पर किया जा रहा है कि 6 दिसंबर 1992 तक, 16 वीं सदी के बाबरी मस्जिद पर कब्जा कर लिया गया था। इसे उस दिन हिंदुत्व समर्थकों ने ध्वस्त कर दिया था। उन्होंने दावा किया कि यह देवता राम के जन्मस्थान पर खड़ा था। एक लंबी कानूनी लड़ाई के बाद, नवंबर में सुप्रीम कोर्ट ने मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट को एक ट्रस्ट को सौंपने का आदेश दिया।

देखिये पूरा वीडियो



Next Story