राष्ट्रीय

खुलनी शुरू हुई बी चन्द्रकला की कलाकारियों की परतें!

Special Coverage News
5 Jan 2019 11:33 AM GMT
खुलनी शुरू हुई बी चन्द्रकला की कलाकारियों की परतें!
x
B. Chandrakala IAS (Photo : Facebook)
बी चंद्रकला के कैरियर में लग सकता है ग्रहण?

तौसीफ कुरैशी

लखनऊ : बी चंद्रकला के कैरियर में लग सकता है ग्रहण। सोशल मीडिया की सिनेस्टार आईएएस बी. चंद्रकला के ख़िलाफ़ CBI ने कराई एफ़आइआर दर्ज कभी भी हो सकती है गिरफ़्तारी?

एक बार फिर बी चन्द्रकला की कलाकारियों की परतें खुलनी शुरू हो गई है। केंद्र सरकार के सामान्य प्रशासन एवं प्रशिक्षण विभाग की जानकारी के मुताबिक चंद्रकला की संपत्ति 2011-12 में सिर्फ 10 लाख रुपये थी. 2013-14 में यह बढ़कर करीब 1 करोड़ रुपये हो गई. यानी एक साल में उनकी संपत्ति 90 फीसदी बढ़ी।साल 2017 में IAS बी. चंद्रकला अपनी संपत्ति का ब्योरा देने में डिफॉल्टर साबित हुई थीं.

दरअसल, सिविल सेवा अधिकारियों को 2014 के लिए 15 जनवरी 2015 तक अपनी संपत्ति का रिकॉर्ड पेश करना था,लेकिन एक साल बीतने के बाद भी इन अधिकारियों ने अपनी संपत्ति का ब्योरा नहीं दिया था. चंदकला का नाम भी इसमें शामिल था।

2011-12 में अपने गहने बेचकर और वेतन से चंद्रकला ने आंध्र प्रदेश के उप्पल में 10 लाख का फ्लैट खरीदा था. अब उनके पास लखनऊ के सरोजिनी नायडू मार्ग पर अपनी बेटी कीर्ति चंद्रकला के नाम से 55 लाख का फ्लैट है,हालांकि उन्होंने दावा किया था कि यह फ्लैट उनके सास-ससुर ने उन्हें गिफ्ट किया था,इसके अलावा आन्ध्र प्रदेश के अनूपनगर में भी उन्होंने 30 लाख का एक मकान खरीदा है,इससे वह 1.50 लाख सालाना कमाई का दावा करती हैं।

Next Story