राष्ट्रीय

पीएम मोदी ने किया बड़ा ऐलान, 'देश के 80 करोड़ गरीबों को 5 साल और मिलेगा मुफ्त राशन'

Arun Mishra
4 Nov 2023 10:28 AM GMT
पीएम मोदी ने किया बड़ा ऐलान, देश के 80 करोड़ गरीबों को 5 साल और मिलेगा मुफ्त राशन
x
PM मोदी ने कहा कि मैंने निश्चय कर लिया है कि देश के 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन देने वाली योजना को बीजेपी सरकार अब अगले 5 साल के लिए और बढ़ाएगी।

Pradhan Mantri Garib Kalyan Anna Yojana: छत्तीसगढ़ के दुर्ग में विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैंने निश्चय कर लिया है कि देश के 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन देने वाली योजना को बीजेपी सरकार अब अगले 5 साल के लिए और बढ़ाएगी। आपका ये प्यार और आशीर्वाद मुझे हमेशा पवित्र निर्णय करने की ताकत देता है।

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने गरीब को धोखे के सिवाय कभी कुछ नहीं दिया। कांग्रेस गरीब की कभी कद्र नहीं करती। इसलिए जब तक कांग्रेस केंद्र सरकार में रही, वो गरीबों के हक का पैसा लूटकर खाती रही, अपने नेताओं की तिजोरी में भरती रही। गौर हो कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (PMGKAY) के तहत गरीब नागरिकों को 5 किलो गेहूं या चावल मुफ्त में मिलता है। इसकी घोषणा 30 जून 2020 को की गई थी। इस योजना को समय-समय पर बढ़ाया जाता रहा है। सरकार ने पहले दिसंबर 2023 तक के लिए इसे बढ़ाया था। अब इसे और 5 साल के लिए बढाएगी।


Next Story