राष्ट्रीय

बीजेपी के चाणक्य ने मिशन 2021 का आगाज कर दिया है

Shiv Kumar Mishra
21 Nov 2020 5:00 PM GMT
बीजेपी के चाणक्य ने मिशन 2021 का आगाज कर दिया है
x
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) तमिलनाडु (Tamilnadu) में हैं. बीजेपी के इस चाणक्य ने मिशन 2021 का आगाज कर दिया है. पार्टी ने यहां अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में सत्ताधारी पार्टी AIADMK के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ने का एलान किया है.

चेन्नई : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) तमिलनाडु (Tamilnadu) में हैं. बीजेपी के इस चाणक्य ने मिशन 2021 का आगाज कर दिया है. पार्टी ने यहां अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में सत्ताधारी पार्टी AIADMK के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ने का एलान किया है. बीजेपी और AIADMK के साथ मिलकर चुनाव लड़ने के एलान के बाद मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी (E K Palaniswami), उप मुख्यमंत्री और अमित शाह ने अहम मंत्रणा की.

अपने संबोधन के दौरान शाह ने डीएमके और कांग्रेस को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि, 'आप लोगों ने अपने कार्यकाल में सूबे को क्या दिया ? मैं यह दावे के साथ कह सकता हूं कि हम राज्य को जो कुछ भी दे रहे हैं यह तमिलनाडु का अधिकार था जिससे यहां के लोग लंबे समय से वंचित थे.'

दक्षिण में जड़ें जमाने की कोशिश

इससे पहले एक आयोजन में शाह ने कहा कि उन्हें लगता है कि जिस तरह एमजीआर और जयललिता के नेतृत्व में तमिलनाडु विकास के रास्ते पर आगे बढ़ा था, उसी तरह पलानीस्वामी के नेतृत्व में भी तमिलनाडु देश का अग्रणी राज्य बन सकता है. उन्होंने कहा कि, 'भारत के इतिहास में तमिल संस्कृति सबसे पुरानी संस्कृतियों में से एक है, जिसने दुनियाभर में भारत को यश और प्रसिद्धि दिलाई है. सांस्कृतिक क्षेत्र, विज्ञान, कला, शिल्प शास्त्र या स्वतंत्रता का आंदोलन हो, तमिल संस्कृति के योगदान को कभी कोई भुला नहीं सकता.'

हजारों करोड़ के प्रोजेक्ट पर हो रहा है काम

अमित शाह ने चेन्नई शहर की पेयजल आपूर्ति को पूरा करने के लिए 380 करोड़ रुपये की लागत से तैयार हुए पांचवें जलाशय को शहर को समर्पित किया और राज्यभर में 67,000 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की आधारशिला रखी.

शाह ने जिन परियोजनाओं की आधारशिला रखीं उनमें 61,843 करोड़ रुपये की लागत वाले चेन्नई मेट्रो रेल का दूसरा चरण, कोयम्बटूर में एलिवेटेड राजमार्ग जिसकी अनुमानित लागत 1,620 करोड़ रुपये है, करूर जिले में कावेरी नदी के पार एक बैराज और यहां 3,000 करोड़ रुपये से अधिक की आईओसीएल की परियोजनाएं शामिल हैं. शाह ने तिरुवल्लूर जिले में थेरवईकांडिगाइ जलाशय को समर्पित किया और यहां कालीवनार आरंगम से इन परियोजनाओं की आधारशिला रखीं. इस मौके पर मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी और उपमुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम भी मौजूद थे.

अमित शाह ने तमिलनाडु दौरे में ये भी कहा कि,'दुनिया कोरोना के प्रकोप से जूझ रही है. देश ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में महामारी का डटकर सामना किया है.

Next Story