राष्ट्रीय

12वीं कक्षा की बच्ची ने बच्चे को दिया जन्म, नवजात बच्चे को स्कूल के पास झाड़ियों में फेंका

Shiv Kumar Mishra
4 Sep 2022 6:14 AM GMT
12वीं कक्षा की बच्ची ने बच्चे को दिया जन्म, नवजात बच्चे को स्कूल के पास झाड़ियों में फेंका
x
कक्षा 10 के लड़के को गर्भवती करने के आरोप में गिरफ्तार

कुड्डालोर (तमिलनाडु): तमिलनाडु के कुड्डालोर जिले के एक गांव में ग्यारहवीं कक्षा की एक लड़की ने एक बच्चे को जन्म दिया और अपने स्कूल के पास झाड़ियों में छोड़ दिया।

वहीं दूसरी ओर, 16 वर्षीय लड़की को कथित रूप से गर्भवती करने वाले दसवीं कक्षा के लड़के को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

गुरुवार को राजकीय बालिका उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में पढ़ने वाली एक छात्रा ने झाड़ियों में नवजात का शव देखा तो उप प्रधानाध्यापक को सूचना दी, उसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी।

इसके बाद, पुलिस की एक टीम स्कूल पहुंची, बच्चे के शव को बरामद किया और पोस्टमार्टम के लिए चिदंबरम के कामराज सरकारी अस्पताल भेज दिया।

पुलिस को शक था कि स्कूल की एक छात्रा ने स्कूल के एक टॉयलेट में बच्चे को जन्म दिया और झाड़ियों में फेंक दिया।

टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक, जांच के दौरान एक छात्रा ने बच्चे को जन्म देने और उसे झाड़ियों में फेंकने की बात कबूल की।

लड़की ने पुलिस को बताया कि गांव के एक निजी स्कूल में दसवीं कक्षा का छात्र उसका प्रेमी उसकी गर्भावस्था के लिए जिम्मेदार था।

इसके बाद, धारा 5 (गंभीर पेनेट्रेटिव यौन हमला), 5 (जे) (जो कोई भी बच्चे पर प्रवेश करने वाला यौन हमला करता है), 5 (जे) (ii) (यौन हमले के परिणामस्वरूप बच्चे को गर्भवती बनाता है) के तहत मामला दर्ज किया जाता है। 5 (एल) (जो कोई भी एक से अधिक बार या बार-बार बच्चे पर घुसपैठ यौन हमला करता है) और 6 (बढ़े हुए प्रवेश यौन हमले के लिए सजा) यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पोक्सो) अधिनियम, 2012 लड़के के खिलाफ दर्ज किया गया था और वह हिरासत में ले लिया गया था।

लड़के को किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया गया, जिसके बाद उसे निगरानी गृह भेज दिया गया। रिपोर्ट के मुताबिक लड़की को इलाज के लिए कामराज सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Next Story