राष्ट्रीय

CM Kejriwal Arrest: तिहाड़ जेल में अरविंद केजरीवाल के पड़ोसी बने आतंकवादी, अंडरवर्ल्ड डॉन, गैंगस्टर

Special Coverage Desk Editor
2 April 2024 12:05 PM GMT
CM Kejriwal Arrest: तिहाड़ जेल में अरविंद केजरीवाल के पड़ोसी बने आतंकवादी, अंडरवर्ल्ड डॉन, गैंगस्टर
x
CM Kejriwal Arrest: दिल्ली से सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाले के मामले में तिहाड़ जेल भेज दिया गया है। सीएम केजरीवाल तिहाड़ की जेल नंबर 2 में बंद हैं।

CM Kejriwal Arrest: दिल्ली से सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाले के मामले में तिहाड़ जेल भेज दिया गया है। सीएम केजरीवाल तिहाड़ की जेल नंबर 2 में बंद हैं। उनके पड़ोस की बैरकों में अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन, कुख्यात गैंगस्टर नीरज बवाना और आतंकी जियाउर रहमान भी बंद है। दरअसल, जो तिहाड़ की 2 नंबर जेल है उसमें उन कैदियों को रखा जाता है जो किसी केस में दोषी करार हैं।

छोटा राजन को जेल नंबर 2 की हाई रिस्क वार्ड में रखा गया है। ये वार्ड जेल का एक अलग हिस्सा है। इसकी एंट्री और एग्जिट भी अलग ही होती है। तिहाड़ में कुल 9 जेल हैं इसमें 6 नंबर जेल महिलाओं के लिए रिजर्व है। सभी जेलों में हाई रिस्क वार्ड हैं।

ये गैंगस्टर्स हैं बंद

छोटा राजन के अलावा इस जेल में हाई रिस्क वार्ड में कुख्यात गैंगस्टर नीरज बवाना भी बंद है। नीरज बवाना पर दिल्ली में हत्या के मामले दर्ज हैं। इसके अलावा एक कुख्यात आतंकी जियाउर रहमान भी बंद यही बंद है। वहीं बिहार के सिवान का बाहुबली नेता और डॉन सहाबुद्दीन भी जेल नंबर-2 में बंद था। कोरोनाकाल में सहाबुद्दीन की तबियत खराब हो गई थी और उसे दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी।

हाई रिस्क वार्ड में नहीं हैं केजरीवाल

हालांकि सीएम केजरीवाल को हाई रिस्क वार्ड में नहीं,लेकिनएक जनरल एरिया में बने बैरेक में रखा गया है, जो हाई रिस्क वार्ड से काफी दूर है। तिहाड़ जेल के सूत्रों के अनुसार, केजरीवाल को एकदम सुरक्षित जगह पर रखा गया है। उनसे दूसरे कैदी मिल-जुल भी नहीं सकते हैं। यहां सीसीटीवी की निगरानी है और सख्त पहरा रखा गया है। सीएम केजरीवाल का बैरक हाई रिस्क वार्ड से भी काफी दूर है।

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story