राष्ट्रीय

राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज : दिल्ली में दलित बच्ची से गैंगरेप और मर्डर से जुड़ा मामला

Desk Editor
14 Aug 2021 1:44 PM GMT
राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज : दिल्ली में दलित बच्ची से गैंगरेप और मर्डर से जुड़ा मामला
x

नई दिल्ली : कुछ दिन पहले दिल्ली में दलित बच्ची के साथ गैंगरेप और मदद से जुड़ा मामला सामने आया था जिसको लेकर विपक्षी पार्टियों ने ट्विटर से लेकर फेसबुक तक ट्वीट पर स्वीट किये। इसके मद्देनजर अब खबर सामने आ रही है कि राष्ट्रीय कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ दिल्ली में शिकायत दर्ज कराई गई है । यह शिकायत बीजेपी प्रवक्ता नवीन कुमार ने नई दिल्ली के बाराखंबा पुलिस स्टेशन पर दर्ज करवाई है, नवीन ने अपनी शिकायत में कहा है कि, राहुल गांधी के खिलाफ पॉक्सो कानून की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए क्योंकि राहुल गांधी ने पॉक्सो की धाराओं की अवहेलना की है।

2 दिन पहले, जब राहुल गांधी और उनके समर्थकों ने बच्ची के मां-बाप की तस्वीरें सोशल मीडिया जैसे माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर डालनी शुरू की तो ट्विटर ने आपत्तिजनक पोस्ट मानकर राहुल गांधी समेत कई कांग्रेसी सदस्यों के अकाउंट लॉक कर दिए थे हालाँकि 1 दिन बाद अकाउंट को खोल दिया गया था।

ट्वीटर ने इस पर स्पष्टीकरण दिया है ट्विटर ने कहा है कि, इस प्रकार की पोस्ट, ट्विटर की नीतियों का उल्लंघन है। ऐसी पोस्ट को ट्वीटर बर्दाश्त नहीं करता है और भविष्य में भारत में इसे कभी नहीं देखा जाए।

इस मामले में हमलावर होते हुए कांग्रेस ने ट्विटर पर केंद्र सरकार के दबाव में काम करने का आरोप लगाया था।राहुल गांधी ने भी वीडियो जारी कर ट्विटर पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि उनका अकाउंट लॉक किया जाना उनको फॉलो करने वाले लाखों लोगों का अपमान है उन्होंने कहा था कि एक कंपनी के रूप में ट्विटर भारत की राजनीति तय करने का काम कर रहा है, जोकि लोकतांत्रिक ढांचे पर हमला है।

इस मामले में जब बच्चे के माता-पिता की राय पूछी गई तो मां ने कहा के ट्विटर पर फोटो अपलोड करने पर कोई विवाद नहीं होना चाहिए।

Next Story