राष्ट्रीय

कांग्रेस में उठी रार पर गुलाम नबी आजाद बोले- '72 सालों में सबसे निचले पायदान पर कांग्रेस', 5-स्टार कल्चर पर भी उठाये सवाल

Arun Mishra
22 Nov 2020 3:19 PM GMT
कांग्रेस में उठी रार पर गुलाम नबी आजाद बोले- 72 सालों में सबसे निचले पायदान पर कांग्रेस, 5-स्टार कल्चर पर भी उठाये सवाल
x
आजाद ने पार्टी में बढ़ रहे 5-स्टार कल्चर को लेकर भी अपने विचार साझा किए हैं.

नई दिल्ली : कांग्रेस पार्टी में विरोध के सुर थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं. कपिल सिब्बल जैसे नेताओं द्वारा सार्वजनिक तौर पर पार्टी नेतृत्व और रणनीति की आलोचना किए जाने के बाद अब गुलाम नबी आजाद ने भी कांग्रेस पार्टी को लेकर कई सवाल खड़े किए हैं. साथ ही आजाद ने पार्टी में बढ़ रहे 5-स्टार कल्चर को लेकर भी अपने विचार साझा किए हैं.


आजाद ने रविवार को कहा, "चुनाव 5 स्टार कल्चर से नहीं लड़े जाते हैं. आज नेताओं के साथ समस्या ये है कि उन्हें जैसे ही टिकट मिलता है, वैसे ही वो 5 स्टार होटल बुक करते हैं. जब तक ये 5 स्टार क्लचर नहीं बदलेगा, तब तक कोई चुनाव नहीं जीत सकता."

गुलाम नबी आजाद ने पदाधिकारियों पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा, पदाधिकारियों को अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए. जब तक पदाधिकारी नियुक्त किए जाएंगे, तब तक ऐसा ही चलता रहेगा. लेकिन अगर सभी पदाधिकारी चुने जाते हैं, तो वे अपनी जिम्मेदारी को समझेंगे. अभी पार्टी में किसी को भी कोई भी पद मिल जाता है.



आजाद ने कहा कि जब तक किसी को अपने पद से इश्क ना हो जाए तब तक वो कामयाब नहीं हो सकते. उन्होंने पार्टी पर कई गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि पार्टी के भीतर बड़े नेताओं का संपर्क कार्यकर्ताओं से टूट गया है. आजाद का कहना है कि नेशनल पार्टी के लिए सोच नेशनल वाली होनी चाहिए.

कांग्रेस पार्टी की मौजूदा स्थिति पर भी आजाद ने हमला बोला. उन्होंने कहा कि लोकसभा में हमें विपक्ष के नेता का पद भी नहीं मिला है. आज कांग्रेस अपने सबसे निचले स्तर पर है. जब तक हम अपने काम करने का तरीका नहीं बदलेंगे तब तक कुछ नहीं हो सकता है. उन्होंने बताया कि कांग्रेस पार्टी में फिलहाल देशभर में ब्लॉक अध्यक्ष से लेकर जिला अध्यक्ष के सैकड़ों पद खाली हैं, फिर हम कहां से चुनाव जीतेंगे.

Next Story