राष्ट्रीय

पेगासस प्रकरण पर कांग्रेस, हुई सख्त

Desk Editor
21 July 2021 6:20 AM GMT
राहुल गांधी का भी फोन टेप किया गया : कांग्रेस

पेगासस प्रकरण :

नई दिल्ली, जेएनएन : पेगासस जासूसी मामले में कांग्रेस केंद्र सरकार को घेरने वाली है, कांग्रेस का लक्ष्य हर जिले में प्रेस कॉन्फ्रेंस करना है जिसके तहत वे बताएंगे कि कैसे कैसे पेगासस के माध्यम से लोगों के फोन टैप किए जा रहे हैं? कांग्रेश के सीनियर सदस्य इस बात को ट्वीट करके कह भी चुके हैं। साथ ही सभी प्रदेशों की पार्टी यूनिट गुरुवार को राजभवन के पास विरोध प्रदर्शन करेगी। जैसा कि अवगत हैं, मंगलवार को विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खडगे ने केंद्र सरकार पर इस मामले को लेकर जोरदार हमला किया था।

कांग्रेस वरिष्ठ सदस्य और महासचिव केसी वेणुगोपाल ने भी आरोप लगाया था कि , पेगासस रिपोर्ट में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के टेलीफोन के हैकिंग का भी खुलासा हुआ है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जब सन 2019 के लोकसभा चुनाव हुए थे तो उसमें भी कुछ पत्रकारों के फोन टेप किए गए हैं इसको लेकर खुलासा करने वाले हैं।

जब से तेरा सर जागरण शुरू हुआ है तब से कांग्रेस और विपक्षी दल एकजुट होकर सरकार पर निशाना साध रहे हैं उनका कहना है कि सरकार लोगों के फोन टाइप करके उनका डाटा चोरी कर रही है यह मूल अधिकार में शामिल है ऐसा करना संवैधानिक अपराध है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी ट्वीट करके कहा था, 'शायद अगला सनसनीखेज खुलासा होगा कि इस स्पाइवेयर के माध्यम से मध्य प्रदेश कांग्रेस सरकार भी गिराई गई, अरुणाचल की सरकार, मणिपुर सरकार व गोवा के जनमत से भी कांग्रेस को वंचित कर दिया! ना जाने कहाँ-कहाँ, कौन-कौन सी सरकारें गिराई गई, ये सब अब सामने आ जाएगा।'

ज्यादा जानकारी देते हुए आपको बता दें कि पेगासस के जरिए लोगों के फोन टेप किए गए थे ऐसे लोग जो विशिष्ट रूप से अलग हैं इसमें पत्रकार और पीआर टीम भी शामिल है इस तरह के मामले विदेशो में भी पाए जा रहे हैं।

Next Story