राष्ट्रीय

गौरव वल्लभ, दीपेंद्र हुड्डा, सैय्यद नासिर हुसैन ने कांग्रेस प्रवक्ता पद से इस्तीफ़ा दिया

Arun Mishra
3 Oct 2022 5:39 AM GMT
गौरव वल्लभ, दीपेंद्र हुड्डा, सैय्यद नासिर हुसैन ने कांग्रेस प्रवक्ता पद से इस्तीफ़ा दिया
x
बता दें कि एक दिन पहले कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्यसभा में विपक्ष के नेता के पद से इस्तीफा दे दिया था।

नई दिल्ली : गौरव वल्लभ, दीपेंद्र हुड्डा, सैय्यद नासिर हुसैन ने कांग्रेस प्रवक्ता पद से इस्तीफ़ा दे दिया है। इस बात की जानकारी खुद कांग्रेस नेता गौरव वल्लभ ने दी है। गौरव वल्लभ ने बताया कि हम तीनों नेताओं ने मल्लिकार्जुन खड़गे के चुनाव प्रचार का हिस्सा बनने के लिए पार्टी के आधिकारिक प्रवक्ता के पद से इस्तीफा दिया है और हम चाहते हैं कि यह चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष हो।

बता दें कि एक दिन पहले कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्यसभा में विपक्ष के नेता के पद से इस्तीफा दे दिया था।मल्लिकार्जुन खड़गे ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भेजा था। खड़गे ने ये फैसला कांग्रेस के उदयपुर चिंतिन शिविर में पास हुए प्रस्ताव के बाद लिया है।

कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे की बीच मुकाबला है। इस बीच दोनों ही नेताओं ने प्रचार अभियान शुरू कर दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि जिस दिन मैंने अपना नामांकन दाखिल किया, मैंने उदयपुर में लिए गए पार्टी के 'एक व्यक्ति एक पद' के फैसले के अनुरूप राज्य सभा में विपक्ष के नेता के पद से इस्तीफा दे दिया है।

Next Story