राष्ट्रीय

कांग्रेस का हल्ला बोल, महंगाई-बेरोजगारी पर राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन, हिरासत में लिए गए राहुल गांधी, सड़क पर धरने पर बैठीं प्रियंका

Arun Mishra
5 Aug 2022 7:41 AM GMT
कांग्रेस का हल्ला बोल, महंगाई-बेरोजगारी पर राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन, हिरासत में लिए गए राहुल गांधी, सड़क पर धरने पर बैठीं प्रियंका
x
बेतहाशा बढ़ चुकी महंगाई और बेरोज़गारी के खिलाफ कांग्रेस आज देशभर में विरोध प्रदर्शन कर रही है.

नई दिल्ली : बेतहाशा बढ़ चुकी महंगाई और बेरोज़गारी के खिलाफ कांग्रेस आज देशभर में विरोध प्रदर्शन कर रही है. राहुल गांधी समेत कांग्रेस के कई बड़े नेता राष्ट्रपति भवन तक मार्च के लिए निकले लेकिन उन्हें रास्ते में रोक दिया गया. राहुल गांधी समेत कई नेताओं को हिरासत में लिया गया है. पुलिस ने कांग्रेस को इस मार्च की अनुमति नहीं दी थी. इस इलाके में धारा 144 लागू है.

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष और सांसद सोनिया गांधी ने संसद में महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ पार्टी सांसदों के विरोध का नेतृत्व किया.

धरने पर बैठीं प्रियंका गांधी

कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने कहा, हम राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकालने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन पुलिस ने हमें रोक दिया. पुलिस का कहना है कि इस इलाके में धारा 144 लागू है. यहां विरोध प्रदर्शन की अनुमति नहीं है. कांग्रेस सांसदों ने खुद को गिरफ्तार करने की मांग की है.

महंगाई और बेरोजगारी पर देशव्यापी हल्लाबोल शुरू करने से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेन्स को संबोधित करते हुए कहा कि मौजूदा दौर में हम लोकतंत्र की मौत देख रहे हैं. उन्होंने कहा कि भारत ने लगभग एक सदी पहले जो कुछ भी ईंट-पत्थरों से बनाया था, वह आपकी आंखों के सामने नष्ट किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि जो कोई भी तानाशाही विचार के खिलाफ खड़ा होता है, उस पर शातिर हमला किया जाता है, उन्हें जेल में डाल दिया जाता है, उन्हें गिरफ्तार किया जाता है और पीटा जाता है.

कांग्रेस कार्यकर्ता गुरुवार रात से ही कांग्रेस के मुख्‍यालय पर जुटने लगे थे। हालांकि दिल्‍ली पुलिस ने इस प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी है। दिल्‍ली पुलिस का कहना था, जंतर मंतर को छोड़कर नई दिल्ली जिले के पूरे इलाके में सीआरपीसी की धारा 144 लागू। सुरक्षा, कानून व्यवस्था, यातायात कारणों को देखते हुए 5 अगस्त को नई दिल्ली जिले के क्षेत्र में विरोध/धरना/ घेराव की अनुमति नहीं दी जा सकती।

Next Story