राष्ट्रीय

डेंगू की रोकथाम के लिए कांग्रेस का फॉगिंग अभियान लगातार जारी

Desk Editor
28 Oct 2021 1:33 PM GMT
डेंगू की रोकथाम के लिए कांग्रेस का फॉगिंग अभियान लगातार जारी
x
यह फॉगिंग डेंगू मुक्त नोएडा अभियान के तहत कांग्रेस नेता पंखुड़ी पाठक के नेतृत्व में कराई जा रही है

नोएडा: शहर को डेंगू और अन्य संक्रामक बीमारियों से मुक्त करने के लिए कांग्रेस नेता पखुड़ी पाठक के नेतृत्व में चलाए जा रहे डेंगू मुक्त अभियान के तहत डेंगू की रोकथाम के लिए कांग्रेस का फॉगिंग अभियान लगातार जारी है।

नोएडा में डेंगू के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए कांग्रेस द्वारा लगातार फॉगिंग कराई जा रही है। यह फॉगिंग डेंगू मुक्त नोएडा अभियान के तहत कांग्रेस नेता पंखुड़ी पाठक के नेतृत्व में कराई जा रही है।



इस अभियान की शुरुआत 21 अक्टूबर को प्रदेश सोशल मीडिया उपाध्यक्ष पंखुड़ी पाठक, कांग्रेस नेता अनिल यादव, महानगर अध्यक्ष रामकुमार तंवर सहित कई नेताओं की मौजूदगी में की गई। फॉगिंग कराने के लिए एक व्हाट्सएप्प नंबर 9599838437 जारी किया गया।

व्हाट्सएप्प के माध्यम से आई मांग के आधार पर उनके यहां फॉगिंग टीम भेजकर फॉगिंग कराई गई अभियान के शुरुआती दौर में नोएडा के पुस्ता पार के डूब क्षेत्र की कॉलोनियों में फॉगिंग कराई गई। इसके बाद नोएडा में डेंगू के लगातार बढ़ते प्रकोप के बाद अलग अलग क्षेत्रों से फॉगिंग कराने की मांग आने पर अन्य क्षेत्रों में भी फॉगिंग कराने का कार्य किया जा रहा है।


कांग्रेस नेता पंखुड़ी पाठक ने बताया , ''किसी भी तरह के संकट में हम जनता की मदद के लिए हर समय तैयार हैं। ''नोएडा में डेंगू पर काबू पाने में सरकारी सिस्टम फेल साबित हुआ है, लोग परेशान हैं। अपने स्तर पर हम नोएडा वासियों को डेंगू से बचाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं।

पिछले एक सप्ताह में पुस्ता पार के डूब क्षेत्र के उन्नति विहार, अंबेडकर सिटी, राधाकुंज, कृष्णा कुंज, सांई एन्कलेव, सौरखा एक्सटेंशन,अक्षरधाम कॉलोनी, छजारसी कॉलोनी, चोटपुर कॉलोनी व गांव बरौला, ममूरा, पर्थला खंजरपुर, बहलोलपुर, गड़ी चौखण्डी, सेक्टर 110, सेक्टर 68, सेक्टर 78, सेक्टर 61, सेक्टर 12, सेक्टर 11, सेक्टर 93, सेक्टर 122, सेक्टर 62 सहित विभिन्न क्षेत्रों में फॉगिंग कराई जा चुकी है।

यह अभियान लगातार जारी है। कांग्रेस द्वारा जारी व्हाट्सएप नंबर व अन्य सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर फॉगिंग कराने के लिए लोग लगातार अपना नाम, पता भेज रहे हैं। भेजे गए पते पर टीम पहुंचकर फॉगिंग का कार्य कर रही है।

Next Story