राष्ट्रीय

CoronaVirus : मेट्रो-ट्रेन-बस बंद, सड़कों पर पसरा सन्नाटा, जानिए- कहां-कहां है लॉकडाउन, मरीजों की संख्या हुई 415

Arun Mishra
23 March 2020 4:23 AM GMT
CoronaVirus : मेट्रो-ट्रेन-बस बंद, सड़कों पर पसरा सन्नाटा, जानिए- कहां-कहां है लॉकडाउन, मरीजों की संख्या हुई 415
x
उत्तर प्रदेश के 16 जिलों को भी 25 मार्च तक लॉकडाउन किया गया है.

नई दिल्ली : देशभर में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी आई है. मरीजों की संख्या 415 हो गई है. कोरोना की चपेट में आकर अब तक 7 लोग जान गंवा चुके हैं. अकेले 24 घंटे में 50 से अधिक नए मरीज आए हैं और तीन मौतें हुई हैं. दिल्ली, राजस्थान, बिहार, पंजाब, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, झारखंड, जम्मू-कश्मीर, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश में कोरोना वायरस की वजह से 31 मार्च तक लॉकडाउन है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश के 16 जिलों को भी 25 मार्च तक लॉकडाउन किया गया है.

महाराष्ट्र में 15 नए केस आए हैं. इसमें 14 मुंबई और एक पुणे में केस सामने आया है. अकेले महाराष्ट्र में अब तक 89 लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं. पूरे देश में मरीजों का आंकड़ा अब 415 हो गया है.

कोरोना के कहर की वजह से देश के ज्यादातर राज्यों को लॉकडाउन कर दिया गया है. दिल्ली में लॉकडाउन का असर सुबह से दिखने लगा. मेट्रो स्टेशन बंद हैं. सड़कों पर सन्नाटा पसरा है. जगह-जगह पुलिस बैरिकेड लगे हैं और हर आने-जाने से पूछताछ हो रही है. दिल्ली के सातों जिलों में 31 मार्च तक लॉकडाउन जारी रहेगा.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन के दौरान लोगों से सहयोग की अपील की है. उन्होंने कहा कि हम कोरोना को मिलकर हराएंगे.


Next Story