राष्ट्रीय

अमेरिका से 548 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर व 282 सिलेंडर, 60 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स के साथ कुवैत से आई मदद

Arun Mishra
4 May 2021 3:53 AM GMT
अमेरिका से 548 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर व 282 सिलेंडर, 60 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स के साथ कुवैत से आई मदद
x
देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच अलग-अलग देशों से मदद आना जारी है.

देश में कोरोना संक्रमण (Covid Second Wave) के बढ़ते मामलों के बीच अलग-अलग देशों से मदद आना जारी है. देश में बीते 1 हफ्ते से ज्यादा वक्त से 3 लाख से ज्यादा मामले आ रहे हैं और हर रोज हजारों की मौत हो रही है. कहीं अस्पतालों में बेड नहीं है तो कहीं ऑक्सीजन की कमी से लोगों की मौत हो रही है.

इस बीच अमेरिका से 548 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर समेत अन्य मेडिकल सामानों की 5वीं खेप आज सुबह भारत पहुंची. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि अमेरिका से मिले सहयोग की सराहना रता हूं.

कुवैत ने भी भेजी मदद

कुवैत ने भारत की मदद की है. भारत में कुवैत से 282 सिलेंडर, 60 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स, वेंटिलेटर और अन्य मेडिकल सप्लाई वाली फ्लाइट मंगलवार सुबह आई. भारत में कुवैत के राजदूत ने जानकारी दी कि आज एक जहाज भारत के लिए 3 टैंक ले जाने के लिए रवाना हुआ है. इसमें कुल 75 मीट्रिक टन गैस और 40 लीटर के 1000 गैस सिलेंडर और अन्य राहत सामग्री है.

बता दें दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पिछले पांच दिनों में 25 उड़ानें 300 टन कोविड-19 राहत सामग्री लेकर पहुंची हैं. हवाई अड्डे के संचालक डेल्ही इंटरनेशल एयरपोर्ट लिमिटिड (डायल) ने सोमवार को एक बयान में बताया कि हवाई अड्डे ने राहत सामग्री को अंतरिम रूप से रखने व वितरण करने के लिए 3500 वर्ग मीटर में 'जीवोदय गोदाम' बनाया है.

UK से 450 ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर भारत पहुंचा एयरफोर्स का विमान

यूनाइटेड किंगडम से 450 ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर भारतीय वायुसेना का विमान आज सुबह चेन्नई एयरपोर्ट पहुंचा. जानकारी के मुताबिक, सभी सिलेंडर की क्षमता 46.6 लीटर है.


Next Story