राष्ट्रीय

कोरोना के खिलाफ भारत की जंग को स्विट्जरलैंड का सलाम, किया ये बड़ा काम

Arun Mishra
18 April 2020 1:41 PM GMT
कोरोना के खिलाफ भारत की जंग को स्विट्जरलैंड का सलाम, किया ये बड़ा काम
x
स्विट्जरलैंड ने भारत के साथ एकजुटता दिखाने के लिए अपने स्विस आलप्स के मैटरहॉर्न पर्वत को रोशनी की मदद से भारत के नक्शे से कवर कर दिया.

पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस से जंग लड़ रही है और महामारी को रोकने के उपाय को ढूंढने में जुटी हुई है. कोरोना वायरस ने भारत को भी बुरी तरह प्रभावित किया है और पूरा देश इसके खिलाफ एकजुट है. इसी क्रम में स्विट्जरलैंड ने इस बीमारी के खिलाफ लड़ाई में भारत के साथ जो एकजुटता दिखाई है वो जानकर आप बेहद खुश हो जाएंगे.

स्विट्जरलैंड ने भारत के साथ एकजुटता दिखाने के लिए अपने स्विस आलप्स के मैटरहॉर्न पर्वत को रोशनी की मदद से भारत के नक्शे से कवर कर दिया. तिरंगे के रंग में बनाए गए भारत के इस नक्शे के साथ ही स्विट्जरलैंड ने इस महमारी के खिलाफ भारत के साथ अपनी प्रतिबद्धता को भी प्रदर्शित कर दिया है.

बता दें कि कोरोना वायरस से भारत जिस तरह लड़ रहा है उसकी तारीफ विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भी की है. भारत ने इस जंग में एशिया से अफ्रीका और यूरोप से लेकर अमेरिका तक की मदद की है.

स्विट्जरलैंड के इस कदम की सराहना करते हुए पीएम मोदी ने भी तिरंगे से कवर किए गए पर्वत की तस्वीर को अपने ट्विटर हैंडल से रीट्वीट किया है. उन्होंने इस लड़ाई में एकजुट रहने की प्रतिबद्धता जताते हुए कहा कि पूरी दुनिया कोविड 19 के खिलाफ एकजुट होकर लड़ रही है. महामारी पर निश्चित तौर पर मानवता की जीत होगी.



जिस पहाड़ पर तिरंगे के रंग में भारत का नक्शा बनाया गया है उसकी ऊंचाई करीब 14960 फुट है. इस काम को स्विट्जरलैंड के लाइट आर्टिस्ट गैरी हॉपस्टेटर ने अंजाम दिया है. भारतीय विदेश सेवा की अधिकारी गुरलीन कौर ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी.

उन्होंने लिखा था कि स्विट्जरलैंड ने दिखाया कि वो कोरोना वायरस से लड़ने में भारत के साथ खड़ा है. इसके लिए अधिकारी ने स्विट्जरलैंड सरकार का भी शुक्रिया अदा किया.

Next Story