राष्ट्रीय

कोरोना पर रेलवे की अपील- हम युद्धकाल में भी नहीं रुके थे, गंभीरता को समझिए, देश में मरीजों की संख्या हुई 446

Arun Mishra
24 March 2020 4:09 AM GMT
कोरोना पर रेलवे की अपील- हम युद्धकाल में भी नहीं रुके थे, गंभीरता को समझिए, देश में मरीजों की संख्या हुई 446
x
भारत में टोटल मरीजों की संख्या हुई 446

कोरोना वायरस के चलते देश में एक तरह से भय का माहौल है. देश के 30 राज्यों में लॉकडाउन है, कई जिलों में कर्फ्यू भी लगाया गया है. ऐसा पहली बार हुआ है जब इतनी बड़ी संख्या में लोगों को घरों के अंदर रहने के लिए कहा जा रहा है. कोरोना के डर के चलते भारतीय रेल भी बंद है, ऐसे में अब रेल मंत्रालय की तरफ से लोगों से भी घरों में रहने की अपील की जा रही है.

सोमवार रात को रेल मंत्रालय की ओर से ट्वीट कर लिखा गया, 'भारतीय रेल कभी युद्धकाल में भी नहीं रुकी थी, कृपया परिस्थतियों की गंभीरता को समझिए. अपने घर में ही रहिए.'


मरीजों की संख्या हुई 446


आपको बता दें कि देश के इतिहास में ऐसा पहली बार ही हुआ है, जब पैसेंजर ट्रेन को बंद कर दिया गया हो. सभी ट्रेन कैंसिल कर दी गईं और सिर्फ मालगाड़ी को चलने की इजाजत दी जा रही है. ऐसे में अब खुद रेलवे लोगों से कह रहा है कि आप घर में ही रहिए.

हवाई सेवा, मेट्रो और बस सर्विस भी बंद

बता दें कि सिर्फ रेल सर्विस ही नहीं बल्कि देश के अलग-अलग शहरों में चलने वाली मेट्रो को भी बंद कर दिया गया है. दिल्ली, नोएडा, कोलकाता, बेंगलुरु, मुंबई, कोच्चि, नागपुर समेत अन्य मेट्रो की सर्विस को 31 मार्च तक के लिए बंद किया गया है.

इसके अलावा मंगलवार देर रात से देश में स्थानीय हवाई सेवा पर भी रोक लगा दी गई थी. इससे पहले ही अंतरराष्ट्रीय हवाई सेवा पर रोक लगा दी गई थी और विदेशी यात्रियों के भारत आने पर रोक लग चुकी है.

कई राज्य सरकारों ने कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए अंतरराज्यीय बस सर्विस को रोका है, कुछ राज्यों ने अपने क्षेत्र में ही चलने वाली बस सर्विस को भी बंद किया है. गौरतलब है कि भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 500 के करीब पहुंच गई है.

Next Story