राष्ट्रीय

कोरोना : पंजाब के बाद महाराष्ट्र में लगा कर्फ्यू, बंगाल में पहली मौत देश में 9 मौतें, कल रात से घरेलू उडानों पर भी रोक

Arun Mishra
23 March 2020 2:06 PM GMT
कोरोना : पंजाब के बाद महाराष्ट्र में लगा कर्फ्यू, बंगाल में पहली मौत देश में 9 मौतें, कल रात से घरेलू उडानों पर भी रोक
x
देश में कोरोना के मरीजों की संख्या 434 है. अकेले 24 घंटे में 50 से अधिक नए मरीज आए हैं और 4 मौतें हुई हैं.

देश में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है. अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है. पश्चिम बंगाल में कोरोना से पहली मौत हुई है. कोलकाता के साल्ट लेक में अस्पताल में भर्ती 57 साल के कोरोना पीड़ित की मौत हुई है. वहीं, देश में कोरोना के मरीजों की संख्या 434 है. अकेले 24 घंटे में 50 से अधिक नए मरीज आए हैं और 4 मौतें हुई हैं.

वहीं, महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना के खतरे को देखते हुए कर्फ्यू लगाया है, सीएम उद्धव ने कहा लोग बात नहीं मान रहे. सभी जिलों की सीमाएं सील, एक से दूसरे जिले के बीच नहीं चलेंगी गाड़ियां. जरूरी सेवाओं की गाड़ियां कुछ प्रतिबंधों के साथ जारी रहेंगी.

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए घरेलू उड़ानों पर भी रोक लगा दी गई है. मंगलवार रात 12 बजे से उड़ानों पर रोक लगाई है. हालांकि, कार्गो फ्लाइट पर पाबंदी लागू नहीं होगी. एयरलाइंस को मंगलवार रात 12 बजे से पहले अपने गंतव्य पर उतरने के लिए योजना बनानी होगी. रेल सेवा पर पहले ही रोक लगाई जा चुकी है. महामारी कोरोना वायरस ने अब देश की रेल और हवाई सेवा दोनों पर ब्रेक लगा दिया है. बता दें कि देश में हर रोज करीब 6500 घरेलू उड़ानें होती हैं और हर साल 144.17 मिलियन यात्री सफर करते हैं.

दिल्ली, राजस्थान, बिहार, पंजाब, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, झारखंड, जम्मू-कश्मीर, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश में कोरोना वायरस की वजह से 31 मार्च तक लॉकडाउन है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश के 16 जिलों को भी 25 मार्च तक लॉकडाउन किया गया है.

Next Story