राष्ट्रीय

COVID-19: रिलायंस MyJio ऐप पर घर बैठे खुद पहचानें कोरोना

Shiv Kumar Mishra
24 March 2020 8:02 AM GMT
COVID-19: रिलायंस MyJio ऐप पर घर बैठे खुद पहचानें कोरोना
x
इसमें सबसे अच्छी बात MyJio का कोरोना वायरस Symptom टूल है, जो कि सभी के लिए उपलब्ध कराया गया है.

देश में तेज़ी से फैल रहे कोरोना वायरस से लड़ने के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड ने एक मुहिम #CoronaHaaregaIndiaJeetega शुरू की है. देश भर के लोगों में इस बात का डर है कि कहीं वह भी कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित तो नहीं. दुनिया भर के अस्पताल कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित मरीज़ों से भरे हुए हैं और इसकी जांच भी सभी के लिए उपलब्ध कराना मुश्किल है. ऐसे में रिलायंस जियो ने MyJio App में कई नए फीचर्स जोड़े हैं, जिससे वायरस के लक्षण की जांच आप खुद आसानी से कर सकेंगे.

माईजियो ऐप में कोरोना वायरस टेस्टिंग टूल, घर पर कैसे काम किए जाने को लेकर गाइड, लर्न फ्रॉम होम, घर पर रहते हुए डिजिटल टूल के ज़रिये डॉक्टरी सलाह कैसे ली जाए. इसके साथ ही इसमें देश भर के कोरोना टेस्टिंग सेंटर की लिस्ट भी दी गई है. इसमें दुनिया सहित भारत में अब तक सामने आए कोरोना वायरस के मरीज़ों के अपडेटेड आंकड़े हैं और COVID-19 को लेकर आम तौर पर उठने वाले सवालों के जवाब भी मौजूद हैं. इसके अलावा सभी क्षेत्रों के लिए हेल्पलाइन डिटेल भी दी गई है.

इसमें सबसे अच्छी बात MyJio का कोरोना वायरस Symptom टूल है, जो कि सभी के लिए उपलब्ध कराया गया है.

कैसे काम करता है ये टूल...

>>My Jio ऐप में आपको 'Symptom Checker' का ऑप्शन मिलेगा. यहां इसके नीचे आपको 'check your symptoms now' पर टैप करना है. जैसे ही आप कोरोना वायरस लक्षण चेक करना शुरू करेंगे, इसमें सबसे पहले पूछा जाएगा कि आप ये टेस्ट किसके लिए ले रहे हैं. इसमें ऑप्शन है- खुद के लिए, पति/पत्नी के लिए, बच्चे के लिए या किसी दोस्त के लिए. इसमें आप जिसका भी आप टेस्ट कर रहे हैं, उस ऑप्शन को चुने.

>>अब इसके बाद आपसे Gender पूछा जाएगा. इसमें 'Male, Female और Other' का ऑप्शन मिलेगा. इसे अपने हिसाब से चुन लें.

>>अब इसके बाद आपकी उम्र पूछी जाएगी, जिसमें चार ऑप्शन दिए गए हैं- 12 साल से कम, 12-50 साल के बीच, 51-60 साल के बीच और 60 साल से ऊपर. यहां अपनी उम्र के हिसाब से ऑप्शन सेलेक्ट कर लें.

Next Story