राष्ट्रीय

Corona Cases : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हुए कोरोना संक्रमित

Arun Mishra
10 Jan 2022 10:47 AM GMT
Corona Cases : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हुए कोरोना संक्रमित
x
डॉक्टरों की निगरानी में होम आइसोलेशन में हैं.

देश में बढ़ते कोरोनावायरस (Coronavirus) मामलों के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) कोरोनावायरस से संक्रमित (Rajnath Singh Covid Positive) हो गए हैं. उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि वह कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं और वायरस के हल्के लक्षण महसूस कर रहे हैं. रक्षा मंत्री ने ट्वीट कर कहा, 'मैंने आज हल्के लक्षणों के साथ कोरोना पॉजिटिव पाया गया हूं. फिलहाल मैं होम क्वारंटाइन में हूं. मैं उन सभी से अनुरोध करता हूं जो हाल ही में मेरे संपर्क में आए हैं. वे खुद को आइसोलेट करें और कोरोना टेस्ट करवाएं.'

भारत में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. रविवार को केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी, कौशल विकास और उद्यमिता राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर भी कोरोनावायरस संक्रमित पाए गए. वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सहित कई मंत्री और नेता भी भारत में बढ़ रहे कोरोना मामलों के बीच संक्रमित हुए हैं. कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variant) का खतरा बना हुआ है. इस वजह से लोगों से एहतियात बरतने को कहा जा रहा है. कहा जा रहा है कि भारत में फरवरी में कोरोना चरम पर पहुंच सकता है.

पीएम ने की कोविड हालात पर बैठक

वहीं, रविवार को ओमिक्रॉन वेरिएंट के चलते तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के मद्देनजर देश में मौजूदा स्थिति की समीक्षा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को जिलों में पर्याप्त स्वास्थ्य बुनियादी ढांचा तैयार करने और किशोरों के वैक्सीनेशन अभियान को मिशन मोड के आधार पर बढ़ावा देने का आह्वान किया. प्रधानमंत्री ने कोरानावायरस के बदलते स्वरूप का उल्लेख करते हुए जांच और वैक्सीन के अलावा 'जीनोम सीक्वेंसिंग' सहित अन्य संबंधित मामलों के शोध की आवश्यकता पर बल दिया. कोविड पर नियंत्रण के लिए मास्क के इस्तेमाल और उचित दूरी के पालन की जरूरत को रेखांकित करते हुए उन्होंने हल्के व बगैर लक्षण वाले संक्रमण के मामलों में घरों में आइसोलेनशन की जरूरत पर बल दिया.

Next Story