राष्ट्रीय

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ के दौरे पर रहेंगें,कई कार्यक्रम में होगें शामिल।

Desk Editor
26 Aug 2022 5:24 AM GMT
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ के दौरे पर रहेंगें,कई कार्यक्रम में  होगें शामिल।
x

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ आ रहे हैं। अपने तीन दिवसीय दौरे पर रक्षा मंत्री शाम 4:30 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेंगे। एयरपोर्ट से रक्षा मंत्री सीधे लखनऊ विश्वविद्यालय जाएंगे जहां स्व. प्रमिला श्रीवास्तव स्मारक फाउंडेशन के उद्घाटन और समाज कार्य विभाग व्याख्यान कार्यक्रम में शामिल होंगे। महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम के बाद शाम 6:00 बजे हनुमान सेतु मंदिर पहुंचेंगे और दर्शन पूजन करेंगे।

इ इसके राजनाथ सिंह बाद दिलकुशा आवास के लिए रवाना होंगे। वह पूरी हो चुकी परियोजनाओं को लोगों को समर्पित करेंगे और नए का शिलान्यास भी करेंगे। शनिवार को सुबह अटल बिहारी वाजपेयी कन्वेंशन सेंटर में 158.16 करोड़ की लागत की 155 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इसके बाद कोतवालेश्वर महादेव मंदिर ,चौक में 12:40 पर दर्शन व पूजन करके दिलकुशा आवास जाएंगे। इसी दिन शाम को 4:30 बजे मोहान रोड स्थित बुद्धेश्वर महादेव मंदिर में भगवान परशुराम की प्रतिमा का अनावरण करेंगे।

शाम छह बजे होटल रेग्नेंट निराला नगर में सर्राफा एसोसिएशन की ओर से होने जा रहे सम्मान समारोह में जाएंगे। यहां से आईएमआरटी बिजनेस स्कूल विपुल खंड गोमती नगर में भजन संध्या कार्यक्रम में पहुंचेंगे। रविवार को 10:45 बजे त्रिलोकीनाथ रोड पर भूतपूर्व मुख्यमंत्री स्व. कल्याण सिंह की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। इसके बाद 11:30 रविंद्रालय में मेधावी छात्रों को सम्मानित करेंगे। कार्यक्रम से सीधे एयरपोर्ट प्रस्थान करेंगे और 1:00 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

स्वर्ण एवं रजत व्यापार में आ रही जटिलताओं को देखते हुए उत्तर प्रदेश सर्राफा एसोसिएशन के एक प्रतिनिधिमंडल ने केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से गुरूवार को मुलाकात की। इस अवसर पर प्रतिनिधिमंडल ने उन्हें व्यापार में आ रही समस्याओं के बारे में विस्तारपूर्वक बताया।

जिसका राजनाथ सिंह ने तत्काल समाधान करते हुए व्यापार को भारत सरकार की योजना इज ऑफ डूइंग बिजनेस के तहत सरलीकरण कराने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। इसके पश्चात एसोसिएशन के अध्यक्ष महेश चंद जैन ने बताया कि 27 अगस्त को शाम 5 बजे निरालानगर स्थित होटल रेगनेंट में उत्तर प्रदेश सर्राफा एसोसिएशन द्वारा केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का सम्मान किया जाएगा।

Next Story