राष्ट्रीय

BJP Parliamentary party meeting : बीजेपी संसदीय दल की बैठक जारी, पीएम मोदी-अमित शाह समेत कई दिग्गज नेता मौजूद

Arun Mishra
5 April 2022 5:06 AM GMT
BJP Parliamentary party meeting : बीजेपी संसदीय दल की बैठक जारी, पीएम मोदी-अमित शाह समेत कई दिग्गज नेता मौजूद
x
नई द‍िल्‍ली के अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में बीजेपी संसदीय दल की बैठक शुरू हो गई है.

नई द‍िल्‍ली के अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में बीजेपी संसदीय दल की बैठक शुरू हो गई है. इसमें ह‍िस्‍सा लेने के ल‍िए बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री अमित शाह पहुंच चुके हैं. इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस मीटिंग में शामिल हो चुके हैं. बीजेपी ने इससे पहले प‍िछले सप्‍ताह संसदीय दल की बैठक की थी. इस दौरान पीएम मोदी ने सभी सांसदों को एक बड़ा टास्‍क द‍िया था. उन्होंने सांसदों से कहा कि वह अपने-अपने क्षेत्र में जाएं और लोगों को सरकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से बताएं.

प्रधानमंत्री ने इस दौरान सांसदों से अपने-अपने संसदीय क्षेत्रों में कार्यक्रमों का आयोजन करने और बाबा साहेब आंबेडकर से जुड़े तीर्थ स्थलों का दौरा करने को भी कहा. बता दें कि 14 अप्रैल को आंबेडकर जयंती है. तब पीएम ने कहा कि हम गरीबों के लिए काम करते हैं, सरकारी कल्याणकारी जो योजनाएं हैं, वह नीचे तक जानी चाहिए और यह लोगों को इनके बारे में बताया जाए.

14 अप्रैल को होगा पीएम म्‍यूज‍िएम का उद्घाटन

नरेंद्र मोदी ने भाजपा की संसदीय दल की बैठक में तीन मूर्ति भवन परिसर में बन रहे पूर्व प्रधानमंत्रियों के संग्रहालय के महत्व को रेखांकित किया था और सांसदों से कहा कि यह राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की ही सरकार है, जिसने सभी पूर्व प्रधानमंत्रियों के योगदान का सम्मान किया है. 14 अप्रैल को संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव आंबेडकर की जयंती पर पूर्व प्रधानमंत्रियों के संग्रहालय के उद्घाटन से पहले बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्रियों के संग्रहालय का उल्लेख करते हुए कहा कि भले ही इसमें भाजपा का एक प्रधानमंत्री हो, लेकिन देश के हर एक प्रधानमंत्री का योगदान महत्वपूर्ण है और उसका सम्मान किया जाना चाहिए.

15 मार्च को भी हुई थी बीजेपी संसदीय दल की बैठक

इससे पहले भाजपा संसदीय दल की बैठक 15 मार्च को हुई थी. जिसमें भाजपा नेताओं ने चार में चुनाव जीतकर सत्ता में वापसी करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा का जोरदार अभिनंदन किया था. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि परिवारवादी पार्टियां देश को खोखला कर रही हैं. ऐसे में देश को परिवारवाद से मुक्ति दिलाई है.

Next Story