राष्ट्रीय

Delhi Corona: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज बुलाई अहम बैठक, लौट सकती हैं कोरोना पाबंदियां

Special Coverage Desk Editor
22 Dec 2022 6:45 AM GMT
Delhi Corona: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज बुलाई अहम बैठक, लौट सकती हैं कोरोना पाबंदियां
x
Delhi Corona: भारत में एक बार फिर कोरोना महामारी के नए वेरिएंट की एंट्री के साथ सरकारें अलर्ट हो गई हैं। राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट को लेकर दिल्ली सरकार भी सतर्क हो गई है।

Delhi Corona: भारत में एक बार फिर कोरोना महामारी के नए वेरिएंट की एंट्री के साथ सरकारें अलर्ट हो गई हैं। राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट को लेकर दिल्ली सरकार भी सतर्क हो गई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज आपात बैठक बुलाई है। इस बैठक में कोरोना के हालात और तैयारियों की समीक्षा होगी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बैठक में सीएम केजरीवाल कोरोना से निपटने की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। क्योंकि चीन में कहर बरपा रहे कोरोना के नए वेरिएंट BF.7 के चार केस भारत में भी पाए गए हैं। इसके बाद दिल्ली सरकार सतर्क हो गई है। स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने बुधवार को महामारी की स्थिति की समीक्षा की थी। केंद्र के बाद राज्य सरकारें भी अलर्ट हो गई हैं।

दिल्ली सरकार के अधिकारियों ने बताया कि सरकार कोविड-19 की स्थिति पर नजर रख रही है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वास्थ्य विभाग को नमूनों की जीनोम सीक्वेंसिंग सुनिश्चित करने और किसी भी घटना से निपटने के लिए आवश्यक अन्य कदम उठाने का निर्देश दिया है। आगे कहा कि दिल्ली सरकार सतर्क है। जिसके बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल ने गुरुवार को कोरोना को लेकर एक अहम बैठक बुलाई है।

जानकारी के लिए बता दें कि जापान, दक्षिण कोरिया, ब्राजील, चीन और अमेरिका में कोविड-19 के मामलों में अचानक आई तेजी के बीच भारत सरकार ने मंगलवार को सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को दिशा-निर्देश जारी किए। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को लिखे पत्र में कहा है कि देश में नए वेरिएंट का समय पर पता लगाने के लिए कोरोना संक्रमितों के 10 प्रतिशत सैंपलों की अनिवार्य रूप से जीनोम सीक्वेंसिंग कराई जाए। कोरोना की सार्वजनिक स्वास्थ्य चुनौती अभी भी दुनिया भर में बनी हुई है। जिसके लगभग 3.5 मिलियन मामले सिर्फ 7 दिनों के अंदर आ चुके हैं। कोविड-19 के बढ़ते मामलों के लिए जिम्मेदार ओमिक्रॉन के सब वेरिएंट बीएफ.7 के मामले भारत में मिले हैं।

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story