राष्ट्रीय

Delhi News: भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक, कांग्रेस ने गृह मंत्रालय को लिखी चिट्ठी

Special Coverage Desk Editor
28 Dec 2022 9:43 AM GMT
Delhi News: भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक, कांग्रेस ने गृह मंत्रालय को लिखी चिट्ठी
x
Delhi News: Rahul Gandhi's security lapse during Bharat Jodo Yatra, Congress wrote a letter to Home Ministry

Delhi News: कांग्रेस (Congress) पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) में सुरक्षा में चूक का आरोप लगाया जा रहा है। कांग्रेस पार्टी ने इसको लेकर गृह मंत्रालय को एक पत्र भी लिखा है। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने ये पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने दिल्ली में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल की सुरक्षा में चूक की बात कही है। उन्होंने दावा किया कि दिल्ली पुलिस राहुल गांधी की सुरक्षा के मुद्दे में पूरे तरह से विफल रही है।

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी की यात्रा जैसे ही 24 दिसंबर को दिल्ली पहुंची। उसके बाद कई बार राहुल गांधी की सुरक्षा में सेंध लगी और दिल्ली पुलिस भीड़ को काबू करने और उनके चारों ओर के सुरक्षा के घेरे को मेंटेन करने में असफल रही है। राहुल गांधी को Z प्लस सिक्योरिटी मिली है। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने अपनी शिकायत में कहा कि इसके बाद स्थिति काफी बिगड़ गई। दिल्ली पुलिस के होते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं और भारत यात्रा में शामिल यात्रियों को सुरक्षा का घेरा बनाना पड़ा।

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने अपनी इस पत्र में लिखा कि दिल्ली पुलिस मूकदर्शक बनी रही और भीड़ को रोकने में नाकाम रही। इसके अलावा इंटेलिजेंस ब्यूरो द्वारा उन लोगों को धमकाया जा रहा है जो राहुल गांधी से मिल रहे हैं। आईबी कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं से लगातार पूछताछ कर रही है।

केसी वेणुगोपाल ने आगे लिखा कि आर्टिकल 19 के तहत कोई भी व्यक्ति अभिव्यक्ति की आजादी के तहत प्रदर्शन या यात्रा या अपने विचारों को व्यक्त कर सकता है। राजीव गांधी और इंदिरा गांधी की हत्या का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपने दो नेता खोए हैं और ऐसे में उनकी मांग है कि राहुल गांधी की सुरक्षा पर राजनीति ना हो और इसके साथ कोई खिलवाड़ नहीं किया जाए।

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story