राष्ट्रीय

बिहार के शिक्षा मंत्री को डॉ कुमार विश्वास ने दी नसीहत, रामचरितमानस वाले बयान पर कह दी ये बड़ी बात

Arun Mishra
12 Jan 2023 6:38 AM GMT
बिहार के शिक्षा मंत्री को डॉ कुमार विश्वास ने दी नसीहत, रामचरितमानस वाले बयान पर कह दी ये बड़ी बात
x
डॉक्टर कुमार विश्वास ने ये भी कहा कि अशिक्षित शिक्षा मंत्री को शिक्षा की बहुत जरूरत है.

Kumar Vishvas's Statement: रामचरितमानस (Ramcharitmanas) पर बिहार के शिक्षा मंत्री (Bihar Education Minister) चंद्रशेखर (Chandrashekhar) के विवादित बयान पर बवाल जारी है. इस बीच, डॉक्टर कुमार विश्वास (Kumar Vishvas) ने शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर को लेकर बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से एक अपील की है. डॉक्टर कुमार विश्वास ने ये भी कहा कि अशिक्षित शिक्षा मंत्री को शिक्षा की बहुत जरूरत है. बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने रामचरितमानस, मनुस्मृति और RSS नेता गुरु गोलवलकर की किताब बंच ऑफ थॉट्स समाज में नफरत फैलाने वाला बताया था.

कुमार विश्वास की शिक्षा मंत्री को नसीहत

डॉक्टर कुमार विश्वास ने ट्वीट किया कि सीएम नीतीश कुमार, भगवान शंकर के नाम को निरर्थक कर रहे आपके अशिक्षित शिक्षा मंत्री को शिक्षा की अत्यंत-अविलंब आवश्यकता है. आपका मेरे मन में अतीव आदर है. इसलिए इस दुष्कर कार्य के लिए स्वयं को प्रस्तुत कर रहा हूं. इन्हें 'अपने अपने राम' सत्र में भेजें ताकि इनका मनस्ताप शांत हो.

शिक्षा मंत्री का विवादित बयान

गौरतलब है कि बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर अभी भी अपने बयान पर अड़े हुए हैं. चंद्रशेखर ने कहा कि उन्होंने कुछ गलत नहीं कहा है. चंद्रशेखर ने विवादित बयान देते हुए कहा था कि रामचरितमानस को जला दिया जाना चाहिए. रामचरितमानस, मनुस्मृति व बंच ऑफ थॉट्स ने समाज में नफरत फैलाई. हालांकि शिक्षा मंत्री के इस बयान के बाद से नीतीश कुमार की सरकार एक बार फिर घिर गई है. बीजेपी ने इसे वोट बैंक की राजनीति और राष्ट्रीय जनता दल को हिंदू विरोधी बताया है.

Next Story